ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने रेल कर्मचारियों को सम्मानित किया

मुंबई। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने पश्चिम रेलवे के विभिन्न मंडलों के 20 कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया, जिनके परिणामस्वरूप संरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित हो पाया। इन कर्मचारियों को मई, 2021 से जुलाई, 2021 तक की अवधि के दौरान ड्यूटी में उनकी सतर्कता, ट्रेन परिचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने और किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इन 20 कर्मचारियों में 11 अहमदाबाद डिवीजन, जबकि 3-3 वडोदरा और रतलाम मंडल, 2 मुंबई सेंट्रल डिवीजन तथा एक कर्मचारी भावनगर डिवीजन से शामिल हैं। बैठक में सम्बंधित प्रधान विभागाध्यक्ष और मुंबई सेंट्रल डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक ने भाग लिया, जबकि शेष मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों ने ऑनलाइन शिरकत की।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, समारोह के प्रारंभ में श्री कंसल ने कार्य स्थलों पर संरक्षा मानकों का पालन करने तथा हमेशा सतर्क और सावधान रहने पर जोर दिया। महाप्रबंधक ने सम्मानित किए जा रहे कर्मचारियों की सतर्कता की भी सराहना की और उल्लेख किया कि वे सभी के लिए अनुकरणीय रोल मॉडल हैं। सम्मानित किए गए कर्मचारियों में श्री शकील अत्तर-मोटरमैन शामिल थे, जिन्होंने अपने कर्तव्य के दौरान अनुकरणीय सतर्कता दिखाई। अपनी सूझबूझ के कारण, उन्होंने पूर्ण ब्रेक लगाकर और पटरियों पर अवरोध से पहले ट्रेन को अच्छी तरह से रोककर एक संभावित अप्रिय घटना को टाल दिया।

एक अन्य घटना में लोको पायलट (माल) श्री बृजेश चंद्र को वडोदरा यार्ड में रात्रिकालीन ड्यूटी के दौरान ट्रेन चलाते समय यार्ड के दूसरे छोर पर एक खाली मेमू कोच से निकलने वाले धुएं का पता चला, जिसकी तुरंत टीएलसी / वडोदरा को सूचना दी गई। सतर्कता की एक और घटना में, श्री सम्राट कार्सन- ट्रैक मेंटेनर, ध्रांगधरा, एलसी गेट पर ड्यूटी के दौरान भारी स्पार्किंग देखा गया। गुजरती मालगाड़ी से निकली चिंगारी देखकर उन्होंने तुरंत लाल झंडा दिखाकर ट्रेन रोक दी। गाड़ी की जाॅंच करने पर ब्रेक बाइंडिंग की समस्या का पता चला और उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने के बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई। पश्चिम रेलवे को उन सभी पुरस्कार प्राप्त कर्मचारियों पर गर्व है, जिन्होंने अपनी त्वरित कार्रवाई और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को टालने में मदद की।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top