आप यहाँ है :

पश्चिम रेल्वे ने टिकट जांच अभियान में एक ही दिन में 40 लाख रुपये से अधिक का राजस्व प्राप्त किया गया

मुंबई। पश्चिम रेलवे अनाधिकृत यात्रा पर रोक लगाने के लिए नियमित टिकट चेकिंग अभियान चला रही है। अप्रैल 2021 से अक्टूबर 2021 तक चलाए गए इस तरह के चेकिंग अभियान के दौरान बिना टिकट/अनियमित यात्रा के लगभग 2.78 लाख मामले पाए गए जिनमें बिना बुक किए सामान के मामले भी शामिल थे। इसके परिणामस्वरूप पश्‍चिम रेलवे के मुंबई मंडल पर 13 करोड़ रुपये के राजस्व की प्राप्ति की गई।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने 30 अक्टूबर, 2021 को आयोजित इस तरह के चेकिंग अभियान के दौरान एक रिकार्ड बनाया। सघन जांच अभियान के दौरान 40.9 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त किया गया , जो अब तक एक दिन में हासिल किया गया सर्वाधिक आंकड़ा है। यह रिकॉर्ड मंडल के वाणिज्यिक और सुरक्षा विभागों द्वारा सूक्ष्म योजना और सावधानीपूर्वक निष्पादन के कारण हासिल किया गया है। इस से पहले एक दिन में यह आंकड़ा 30 लाख रुपये के राजस्व से ऊपर कभी भी नहीं गया था। इसके पूर्व अक्टूबर, 2019 में एक दिन में बिना टिकट यात्रियों से 28.25 लाख रु. के राजस्व की प्राप्ति की गई थी ।

श्री ठाकुर ने बताया कि पश्चिम रेलवे आम जनता से अपील करती है कि राज्य सरकार द्वारा निर्धारित पूरी तरह से टीकाकरण वाले व्यक्तियों को ही लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। यात्रियों से अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए उचित और वैध टिकटों के साथ यात्रा करें और यात्रा के दौरान वैध पहचान पत्र अपने साथ रखें । साथ ही, यात्रियों को हमेशा मास्क के साथ यात्रा करनी चाहिए और उचित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए जैसा कि कोविड-19 के लिए आवश्यक है।

*

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top