ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे द्वारा अपने ओलम्पिक विजेताओँ का सम्मान

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक और पश्चिम रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन (WRSA) के संरक्षक श्री आलोक कंसल ने टोक्यो ओलंपिक-2020 में भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाले पश्चिम रेलवे के खिलाड़ियों क्रमशः सुश्री नवनीत कौर, सुश्री दीप ग्रेस एक्का (अनुपस्थित), श्री अमित रोहिदास और श्री नीलकांत दास को सम्मानित करते हुए सभी का हार्दिक अभिनन्दन किया।

इस अवसर पर राइफल शूटर और ISSF विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक विजेता सुश्री श्रेया सक्सेना को भी उनकी महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया। हाल ही में महालक्ष्मी खेल परिसर में पश्चिम रेलवे की इन प्रतिष्ठित खेल हस्तियों को सम्मानित करने के लिए एक गरिमापूर्ण समारोह आयोजित किया गया। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने भी इन खिलाड़ियों को सम्मानित किया और उनके शानदार प्रदर्शन की सराहना की।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, महाप्रबंधक श्री कंसल ने पश्चिम रेलवे के हॉकी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की, जिन्होंने अपने धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ न केवल भारत बल्कि भारतीय रेलवे को भी गौरव दिलाया है। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि ओलम्पिक में पुरुष हॉकी में भारत के लिए पोडियम जीत 41 साल के अंतराल के बाद हासिल हुई है और पूरे देश को इन खिलाड़ियों पर गर्व है! इसी तरह महिला टीम ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने शानदार खेल से सेमीफाइनल में प्रवेश किया। श्री कंसल ने माननीय प्रधान मंत्री की इच्छा और उनके शब्दों को दोहराते हुए उल्लेख किया कि हर ओलम्पियन को 75 स्कूलों का दौरा कर बच्चों को खेलों के प्रति प्रेरित करना चाहिए और बच्चों में फिट और स्वस्थ रहने के लिए अच्छे आहार के महत्व के बारे में जागरूकता फैलानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये सभी खिलाड़ी खेलों को आगे बढ़ाने के लिए हमारे देश के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बन गए हैं। यह बहुत ही गर्व की बात है कि पश्चिम रेलवे को ऐसे महान खिलाड़ी मिले हैं, जो संगठन के साथ-साथ देश का भी गौरव हैं। उनकी उपलब्धि की सराहना और प्रोत्साहन के रूप में, पश्चिम रेलवे ने सभी चार ओलम्पियनों को ओएसडी/खेलकूद के रूप में राजपत्रित रैंक में पदोन्नत किया है। पश्चिम रेलवे की एक और होनहार खिलाड़ी सुश्री श्रेया सक्सेना एक प्रख्यात राइफल शूटर, हैं, जिन्होंने हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता है। महाप्रबंधक और WRWWO की अध्यक्षा द्वारा उन्हें दिए गए सम्मान से वह बहुत खुश थीं। इसके बाद, महाप्रबंधक ने सभी ओलम्पियनों के साथ बातचीत की और उन्हें टोक्यो ओलंपिक में मैदान पर और बाहर हासिल अपने अनुभव साझा करने के लिए कहा। इस अवसर पर बोलते हुए पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने कहा कि यह इन एथलीटों की कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प है, जिसके कारण उन्हें बड़ी सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि कैसे महिला खिलाड़ियों ने कई चुनौतियों का सामना करने के बावजूद अपने लिए अहम जगह बनाई है।

श्री कंसल ने महालक्ष्मी स्पोर्ट्स ग्राउंड में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा और कार्यकारिणी सदस्याओं, पश्चिम रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्षों, वरिष्ठ रेल अधिकारियों और खिलाड़ियों के अलावा पश्चिम रेलवे की पूर्व प्रख्यात दिग्गज खिलाड़ी पद्मश्री डायना एडुल्जी (क्रिकेट) तथा पूर्व हॉकी खिलाड़ियों एवं ओलम्पियन श्री गुरबख्श सिंह और सुश्री सेल्मा डी’सिल्वा के साथ भाग लिया। “फिटनेस का डोज़, आधा घंटा रोज़” की थीम पर आधारित फ्रीडम रन “आज़ादी का अमृत महोत्सव” समारोह का एक हिस्सा है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top