आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे द्वारा टिकट दलालों पर कार्यवाही

मुंबई मंडल के एंटी टाउट दस्ते द्वारा वसई रोड, नालासोपारा तथा सूरत में की गई छापेमारी 1.73 लाख रु. बरामद

पश्चिम रेलवे द्वारा अवैध रूप से टिकट निकालने एवं इनकी दलाली जैसी बुराई के विरुद्ध कड़ा कदम उठाया है। इसके अंतर्गत हाल ही में सूरत, वसई रोड, एवं नालासोपारा के विभिन्न स्थलों पर निषेधात्मक जाँचें की गईं।

सूचना के आधार पर एटीएस टीम द्वारा आरपीएफ के साथ वसई में अंकुधर ट्रेवल्स, नालासोपारा में महिमा इंटरप्राइजेज तथा सूरत में मिलन केमिस्ट के यहाँ निषेधात्मक जाँच की गई। जाँच के दौरान यह पाया गया कि निजी आईडी पर कई ई-टिकट अवैध रूप से जारी किये जा रहे थे तथा उन्हें उनके द्वारा अधिक दरों पर बेचा जा रहा था। सम्बंधित व्यक्तियों ने यह स्वीकार किया कि वे इस गैरकानूनी गतिविधि में संलिप्त थे तथा इसी के अनुरूप आगे की कानूनी प्रक्रिया हेतु सभी आरोपियों पर रेलवे एक्ट की धारा 143 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है।

निषेधात्मक जाँच के दौरान 1,73,000 रुपये से अधिक मूल्य के 67 ई-टिकट के साथ 28,100 रुपये नगद एवं मोबाइल फोन, सीपीयू, प्रिंटर, लैपटॉप, आरक्षण फॉर्म, विजिटिंग कार्ड, डायरी, रजिस्टर एवं यात्री के विवरण वाले किताबें जब्त की गईं। पश्चिम रेलवे अपने सभी ग्राहकों से अनुरोध करती है कि वे उनके आरक्षण टिकट ऑनलाइन, पीआरएस काउंटरों अथवा प्राधिकृत रेल ट्रेवल्स सर्विस एजेंट जैसे मान्यताप्राप्त स्रोतों से ही खरीदें।

*****

Press Release from Western Railway Public Relations.
Please do not send reply on this email ID. For sending replies, use ID [email protected]

Sharat Chandrayan,
Chief Public Relations Officer,
Mumbai,
Western Railway
022-22002590

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top