ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे द्वारा मुंबई सेंट्रल- अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस का परिचालन बहाल

मुंबई। यात्रियों की सुविधा तथा उनकी मांग को पूरा करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा 82901/82902 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस को 7 अगस्‍त, 2021 से बहाल करने का निर्णय लिया गया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस ट्रेन का विवरण नीचे दिया जा रहा है:-

• ट्रेन संख्या 82901/82902 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस (सप्ताह में चार दिन)

ट्रेन संख्या 82901 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस प्रत्येक शुक्रवार, शनिवार, रविवार एवं सोमवार को मुंबई सेंट्रल से 15.45 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 22.05 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। इसी प्रकार, ट्रेन संख्या 82902 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस प्रत्येक शुक्रवार, शनिवार, रविवार एवं सोमवार को अहमदाबाद से 06.40 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 13.05 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। यह ट्रेन यात्रा के दौरान दोनों दिशाओं में अंधेरी, बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा और नडियाड स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन का अंधेरी स्‍टेशन पर ठहराव अस्‍थायी तौर पर 31 अक्‍टूबर, 2021 तक दिया गया है। इस ट्रेन में एसी चेयर कार और एसी एग्जीक्यूटिव चेयर कार कोच शामिल हैं।

उपरोक्‍त ट्रेन पूर्णत: आरक्षित ट्रेन के रूप में चलेगी तथा इस ट्रेन की बुकिंग केवल आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ही होगी। इसके अतिरिक्त, अचानक रेल यात्रा योजनाओं को ध्‍यान में रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए अहमदाबाद, सूरत और मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशनों पर आईआरसीटीसी द्वारा करंट आरक्षण काउंटर / कियोस्क भी स्थापित किए जायेंगे। यात्री स्‍पेशल ट्रेनों के परिचालन समय, ठहराव और संरचना से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए www.enquiry.indianrail. gov.in पर जाकर अवलोकन कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि इन स्‍पेशल ट्रेनों में कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी मानदंडों तथा एसओपी का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top