Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्ति“स्वेच्छा से स्वधर्म” मे वापसी के लिए प्रयास करेंगे : मिलिंद...

“स्वेच्छा से स्वधर्म” मे वापसी के लिए प्रयास करेंगे : मिलिंद परांडे

मुंबई मे बजरंग दल की अखिल भारतीय बैठक सम्पन्न

मुंबई ।विश्व की सबसे बड़ा हिंदुवादी संगठन विश्व हिन्दू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल की अखिल भारतीय बैठक मुंबई के हरियाणा भवन मे दिनांक 27,28 ऑगस्ट 2022 को सम्पन्न हुयी। इस कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता के तौर पर विहिप के अखिल भारतीय महामंत्री श्री मिलिंद परांडे जी एवं बजरंग दल के अखिल भारतीय संयोजन श्री नीरज जी उपस्थित रहें। देश के भिन्न – भिन्न प्रान्तों मे हर 6 महीनों मे इस प्रकार की बैठकों का आयोजन किया जाता हैं। इस बार बैठक का आयोजन मुम्बई के कांदिवली पश्चिम स्थित हरियाणा भवन में किया गया इस बैठक में सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

मुंबई मे आयोजित इस बैठक मे श्री परांडे जी ने देश मे बढ़ रही हिन्दू विरोधी घटनाओं के विषय मे कुछ महत्वपूर्ण बिन्दुवों पर मार्गदर्शन किया। और हिन्दू समाज को उनकी सुरक्षा के प्रति आस्वस्थ किया, साथ ही उन्होंने कहा कि बजरंग दल उनके साथ प्रथम पंक्ति मे साथ खड़ा रहेगा और कानून के दायरे मे रहकर आपकी रक्षा करेगा, येसा विश्वास दिलाया। गौरक्षा, धर्मांतरण, लवजिहाद जैसे अनेक विषय पर बजरंग दल अग्रणी भूमिका निभा रहा है और निभाता रहेगा।

अपने उद्द्बोधन मे उन्होने यह याद दिलाया की कैसे राम जन्मभूमि के आंदोलन के प्रारम्भ मे राम जानकी रथ यात्रा के विरोध मे यात्रा रोकने हेतु धमकिया मिल रही थी तब उसकी रक्षा के लिए बजरंग दल का जन्म हुआ था। उन्होने कहा की यदि मुस्लिम समाज का कोई तबका यह सोचते हो की हिंसा की धमकी देकर हिन्दू समाज को डराया जा सकता है तो वह सपनो की दुनिया मे जी रहे हैं। किसी भी हिंसा से हिन्दू समाज डरने वाला नहीं हैं। हिन्दू समाज का शौर्य और पराक्रम येसे किसी भी चुनौतियों को समाप्त करने के लिए पर्याप्त हैं। बजरंग दल का प्रमुख कार्य येसे शौर्य पराक्रम को निरंतर जागरूक करना और जागरूक रखना हैं।

पूज्य संतो ने जब विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना की थी तब उन्होने एक द्धेय उद्देश्य निश्चित किया था की हिन्दू समाज पर जब भी संकट आएगा तब विश्व हिन्दू परिषद ने प्रथम पंक्ति मे सामने खड़े रहकर हिन्दू समाज की रक्षा करनी चाहिए। और परिषद का युवा विभाग बजरंग दल इस कार्य के लिए नित्य सिद्ध रहेगा। आने वाले समय मे डर या किसी प्रलोभन से जो लोग ईसाई या मुसलमान बन गए हैं। उनमें से स्वेक्षा से स्वधर्म मे लौटने की इच्छा रखने वाले लोगों को सहयोग करने के लिए बजरंग दल तठस्थ रहेगा।

निलय चौबळ
सह प्रचार प्रमुख
विश्व हिन्दू परिषद, कोंकण प्रांत
Mob – 8369190159 / 9930040260
Email – [email protected]
Twitter handle @chaubalnilay

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार