Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिपश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल मंडल द्वारा यूटीएस ऐप को बढ़ावा देने...

पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल मंडल द्वारा यूटीएस ऐप को बढ़ावा देने के लिए ‘UTSAV’ अभियान की शुरुआत

मुंबई। पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल मंडल द्वारा अनारक्षित टिकटों की बुकिंग और खरीद में दक्षता बढ़ाने, टिकट काउंटरों पर लंबी कतारों को कम करने और उपयोगकर्ताओं को डिजिटल बुकिंग अनुभव में बदलाव को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से UTSAV नामक एक अनूठी पहल शुरू की गई है। यह अभियान पश्चिम रेलवे के 10 स्टेशनों – चर्चगेट, दादर, अंधेरी, मालाड, कांदिवली, बोरीवली, भायंदर, वसई रोड, नालासोपारा और विरार स्टेशनों पर शुरू किया गया है, जिसका उद्देश्य यूटीएस ऐप को बढ़ावा देना है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार UTSAV अनारक्षित टिकटिंग सिस्टम ऐप वापरा (मराठी) और अनारक्षित टिकटिंग सिस्टम ऐप वापरो (गुजराती) का संक्षिप्त रूप है, जो रेलवे टिकटिंग के लिए एक लोकप्रिय दृष्टिकोण का प्रतीक है। यह अभियान 2 मार्च से शुरू होकर 7 मार्च, 2024 तक चलेगा। इस पहल के हिस्से के रूप में एक पुन: डिज़ाइन किया गया और उपयोगकर्ता के अनुकूल क्यूआर कोड उपलब्‍ध कराया गया है, जिसमें स्मार्टफोन पर आसानी से पढ़ने योग्‍य यूटीएस ऐप लोगो तथा स्टेशन के नाम शामिल हैं, जो रेल प्रणाली में एडवांस टेक्‍नोलॉजी को दर्शाता है। लॉन्च किया गया यह नया क्यूआर कोड एक आकर्षक, यूज़र-फ्रेंडली डिज़ाइन के साथ टिकटिंग दक्षता को बढ़ाता है।

यूटीएस ऐप मुख्य रूप से डिजिटल टिकटिंग और सेल्फ-टिकटिंग मोड को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि यात्री कतारों की परेशानी का सामना किए बिना टिकट खरीद सकें। यह ऐप यात्रियों को अपने स्मार्टफ़ोन के माध्यम से अनारक्षित ट्रेन टिकट बुक करने की अनुमति देता है, जो कम दूरी की ट्रेन यात्रा के लिए टिकट सुरक्षित करने का अधिक सुविधाजनक और कुशल तरीका प्रदान करता है। पश्चिम रेलवे अपने सम्‍माननीय ग्राहकों से यूटीएस ऐप के उपयोग को बढ़ावा देने और इसके उपयोग से जुड़े बेहतरीन लाभों का फायदा उठाने की अपील करती है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार