Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेसाधु को धक्का देने वाले 19 पुलिस वाले निलंबित

साधु को धक्का देने वाले 19 पुलिस वाले निलंबित

अहमदाबाद। 19 पुलिसवालों की एक पूरी की पूरी स्क्वॉड का तबादला सिर्फ इसलिए कर दिया गया, क्योंकि इनमें से एक पुलिसवाले ने रथयात्रा के दौरान एक अखाड़ा सदस्य को धक्का दे दिया था। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इन 19 पुलिसवालों का तबादला पुलिस कमिश्नर के ऑफिस के स्पेशल ब्रांच ऑफिस में कर दिया गया है। 

क्राइम ब्रांच के एक सूत्र ने बताया, 'ट्रांसफर के ऑर्डर 18 पुलिसवालों के लिए आए हैं क्योंकि इंस्पेक्टर जेएम यादव अभी इंडियन मुजाहिदीन के सफदर नागोरी के केस में लगे हुए हैं।' क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया रथ यात्रा के दिन एक अखाड़े के साधू को धक्का दिया था और लाठी चलाई थी। हालांकि, इसके पीछे कोई खास कारण सामने नहीं आया। इन साधुओं को पुलिस की ओर से ही आई कार्ड दिए गए थे। इस घटना से नाराज अखाड़ा सदस्यों ने यात्रा रोकने की धमकी दे दी। 

जिस स्थान पर यात्रा चल रही थी, उसके नजदीक एक स्कूल भी था और किसी भी गलत अफवाह के गंभीर परिणाम हो सकते थे। ऐसे में पुलिस अधिकारियों ने इस घटना के लिए माफी मांगी और आश्वासन दिया कि संबंधित पुलिसवालों के खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा। एक पुलिसवाले ने बताया कि अगर वह ऐक्शन लेने का आश्वासन न देते तो हालात बिगड़ सकते थे। पुलिसवालों ने अखाड़ा सदस्यों को एफआईआर दर्ज न कराने के लिए मनाया और बाद में शुक्रवार को पुलिसवालों के खिलाफ ऐक्शन लिया गया। 

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार