ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

9 साल की उड़न परी ने सबको चौंकाया

जिस उम्र में बच्‍चे-बच्‍िचयां महज खिलौने से खेलते हो उस उम्र में एक बच्‍ची ने बैटलफ्राग रेस जीतकर इतिहास रच दिया। शायद आपको भी यह पढ़कर थोड़ा अचंभा लग रहा हो लेकिन यह बात पूरी तरह से सच है। यह काफी कठिन रेस है जो नेवी की तरफ से बनाई गई है। इस नौ साल की बच्‍ची के वीडियो और पिक्‍चर्स सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

जी हां महज नौ साल की साउथ फ्लोरिडा निवासी मिल्ला बिज्जोटो के चेहरे पर एक बच्‍चे जैसी ही मासूमियत है। होना भी चाहिए आखिर उसकी उम्र भी अभी क्‍या है, लेकिन उसके हौसले और प्रतिभा ने एक बार लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। हाल ही में मिल्ला बिज्जोटो ने अमेरिका के सबसे कठिन कमांडो दस्ते नेवी सील द्वारा बनाई गई बैटलफ्राग रेस में भाग लिया। यह काफी कठिन बाधा दौड़ है, लेकिन मिल्‍ला बिज्‍जोटो ने इसमें हार नहीं मानी। वह इस बैटलफ्राग रेस में विनर बनीं। वह इस रेस में सबसे कम उम्र की प्रतियोगी थी। उन्‍हें जब इस रेस में लोगों ने शामिल होते हुए देखा तो काफी मना किया लेकिन वह पीछे नहीं हटी।

बस 9 महीने ली ट्रेनिंग
मिल्ला बिज्जोटो ने इसमें भाग लेने के लिए कड़ी मेहनत की है। इसके लिए मिल्‍ला ने कड़ी ट्रेनिंग ली है। यह ट्रेनिंग उन्‍होंने बस 9 महीने से ली है। जिसके लिए वह हफ्ते में पांच दिन रोज तीन से चार घंटे तक अभ्यास करती थीं। मिल्‍ला का कहना है कि वह आज काफी खुश है। इसके अलावा वह चाहती हैं कि उनके जैसे दूसरे बच्‍चे भी कठिन चीजों का डटकर मुकाबला करें। वहीं बेटी की इस कारनामें से पिता क्रिस्टियन बिज्जोटो काफी खुश हैं। उनका कहना है कि वह भी अपनी बेटी के एक मजबूत ट्रेनर है। वह चाहते हैं कि उनकी बेटी एक दिन पूरी दुनिया के सामने एक मिसाल बन कर आए। उनका कहना है कि मिल्ला पिछले साल स्पार्टन चैलेंज भी पूरा कर चुकी हैं। वह काफी हिम्‍मती लड़की है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top