Sunday, July 14, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेसूचना-प्रसारण मंत्रालय में काम करने के इच्छुक पत्रकारों के लिए एक सुनहरा...

सूचना-प्रसारण मंत्रालय में काम करने के इच्छुक पत्रकारों के लिए एक सुनहरा मौका

सूचना-प्रसारण मंत्रालय में काम करने के इच्छुक पत्रकारों के लिए एक सुनहरा मौका है। दरअसल, इसके लिए सूचना-प्रसारण मंत्रालय द्वारा यंग प्रोफेशनल से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

मंत्रालय द्वारा रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के अनुसार, कुल 75 यंग प्रोफेशनल की संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी। जो एक वर्ष के लिए होगी। लेकिन यहां बता दें कि इस टाइम पीरियड को उम्मीदवारों के कार्य-प्रदर्शन के आधार पर अधिकतम दो वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है। वहीं, चयनित उम्मीदवारों को प्रिंट, टीवी, रेडियो, ऑनलाइन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए कंटेंट किएट या ग्राफिक डिजाइन करना होगा। इन उम्मीदवारों को 60 हजार रुपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

आयु-सीमा-

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र आवेदन की आखिरी तारीख यानी 8 मई 2023 को 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता-

इस भर्ती के लिए ऐसे उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से जर्नलिज्म या मास कम्युनिकेशन या विजुअल कम्युनिकेशन या इंफॉर्मेशन आर्ट्स या एनिमेशन एंड डिजाइनिंग या लिटरेचर एवं क्रिएटिव राइटिंग में कम से कम दो वर्ष की मास्टर्स डिग्री या डिप्लोमा लिया हो।

अनुभव:

मास्टर डिग्री/डिप्लोमा के बाद कम्युनिकेश, डिजाइनिंग, मार्केटिंग, एनिमेशन, एडिटिंग व बुक पब्लिशिंग के क्षेत्र से सम्बन्धित कार्य का कम से कम दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन-

आवेदन करने के लिए सूचना-प्रसारण मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mib.gov.in पर जाकर वैकेंसी सेक्शन पर क्लिक कर एक्टिव किए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से एमआइबी भर्ती 2023 अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन एप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

यहां मिलेगी अधिक जानकारी-

अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं-

https://bit.ly/40ZVZ1Q

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार