आप यहाँ है :

बगैर हाथ की बच्ची ने जीती सुंदर लेखन प्रतियोगिता

प्रकृति किसी के साथ अन्याय नहीं करती है। अगर वह किसी से कुछ छीनती है, तो उसे बहुत कुछ दे देती है, बस जरूरत है उस योग्यता को पहचानने की। 10 साल की सारा हेन्सली समझती नहीं है कि एक नेशनल हैंड राइटिंग कॉम्पीटीशन में जीतना उसके लिए इतनी उल्लेखनीय क्यों है।

वह पेंट करती है और मिट्टी से कलाकृतियां बनाती है। वह अंग्रेजी और मंदारिन भाषा में लिख सकती है। सारा ने कहा कि जब उसने इस साल कर्सिव राइटिंग सीखी, तो वह उसे आसान लगी। मगर, आपके लिए यह जानना जरूरी है कि सारा के जन्म से ही हाथ नहीं हैं।

सारा की तीसरी कक्षा की शिक्षिका शेरिल चुरिला ने कहा कि मैंने कभी नहीं सुना है कि यह छोटी लड़की कहती है, ‘मैं यह काम नहीं कर सकती। वह लिटिल रॉक स्टार है। वह पूरी तरह से वह सब कुछ करती है, जो काम आप उसे देते हैं। वह हर काम में सर्वश्रेष्ठ करती है।

मैरीलैंड के फ्रेडरिक के सेंट जॉन्स रीजनल कैथोलिक स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा सारा को अपनी बेहतरीन हैंड राइटिंग के लिए साल 2019 का निकोलस मैक्सिम पुरस्कार मिला है। यह पुरस्कार विशेष आवश्यकताओं वाले दो छात्रों को दिया जाता है – एक प्रिंट लेखन के लिए, दूसरा स्क्रिप्ट के लिए।

सारा ने कभी भी प्रोस्थेटिक नहीं पहना है। उसकी मां कैथरीन हिंसले ने कहा कि जब उसे उन कुछ कामों के लिए मदद या एक उपकरण की पेशकश की जाती है, जो उसके काम को आसान कर सकते हैं (जैसे कैंची से कागज काटना), तो वह उसे अस्वीकार कर देती है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top