आप यहाँ है :

दर्शनसागर सूरीश्वर पर ग्रंथ का विमोचन रविवार को मुंबई में

संकल्पना मनोज शोभावत की और संगीता बागरेचा के लेखन से संवरा ग्रंथ

राष्ट्रसंत चंद्रानन सागर सूरीश्वर की उपस्थिति होगा ग्रंथ का लोकार्पण

मुंबई। दादा गुरुदेव के नाम से विख्यात जैन संत आचार्य दर्शनसागर सूरीश्वर महाराज के जीवनवृत्त पर लिखित ग्रंथ ‘मेरे गुरुवर दर्शन सागर – गागर में सागर’ का विमोचन रविवार को होगा। राष्ट्रसंत चंद्रानन सागर सूरीश्वर महाराज की पावन उपस्थिति में सुबह 10 बजे होनेवाले इस ग्रंथ के विमोचन अवसर पर न्यू मरीन लाइंस स्थित पाटकर हॉल में अनेक जैन संघों व सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

सागर समुदाय के गच्छाधिपति आचार्य दर्शनसागर सूरीश्वर महाराज पर इस ग्रंथ की संकल्पना तीन वर्ष पहले मनोज शोभावत ने की थी, जो बचपन से ही दादा गुरुदेव के सान्निध्य में रहे हैं। ग्रंथ के सम्पूर्ण लाभार्थी एवं विमोचनकर्ता श्रीमती कुसुमबेन मनोज शोभावत हैं, तथा ‘संगी’ के नाम से मशहूर लेखिका श्रीमती संगीता बागरेचा – बाफना ने गहन शोध व अध्ययन के बाद इस ग्रंथ को मूर्त रूप दिया है। नाकोड़ा दरबार (मण्डल) लालबाग के संयोजन में होनेवाले इस आयोजन के प्रायोजक आनंद दर्शन सिल्वर हैं। शोभावत परिवार ने सभी दर्शन भक्तों से इस आयोजन में सहभागी होने का आग्रह किया है।

राष्ट्रसंत चंद्रानन सागर सूरीश्वर महाराज की पावन उपस्थिति में होनेवाले इस समारोह में किलर जींस कंपनी के संस्थापक केवलचन्द पुखराज रतनपुरीया विशिष्ट अतिथि होंगे। गोड़ीजी मन्दिर के ट्रस्टी निरंजनभाई चौकसी, रिद्धि सिद्धि बुलियन के भंवर कोठारी, समाजसेवी इन्द्रभाई राणावत, श्री नाकोड़ा भैरव दर्शनधाम महातीर्थ के अध्यक्ष कांतिलाल शाह तथा समाजसेविका रेखा शाह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। समारोह का संचालन ओमप्रकाश आचार्य करेंगे एवं संगीतकार त्रिलोक भोजक के संगीत की स्वर लहरियों पर ‘मेरे गुरुवर दर्शन सागर – गागर में सागर’ का विमोचन होगा।

समाजसेवी कपूर बल्दोटा, सज्जन रांका, प्रकाश चौपड़ा एवं राजनीतिक विश्लेषक निरंजन परिहार इस ग्रंथ के विमोचन समारोह की आयोजन समिति के सलाहकार हैं। नाकोड़ा दरबार (मण्डल) लालबाग के नवरतन धोका एवं भंवर छाजेड़ के मुताबिक इस समारोह की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। पूज्य दादा गुरुदेव दर्शनसागर सूरीश्वर महाराज के ग्रंथ प्रकाशन व समारोह आयोजन के लाभार्थी मनोज शोभावत परिवार ने सभी दर्शन भक्तों से समारोह में पधारने की अपील की है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top