आप यहाँ है :

गधे से चलने वाला ‘पंखा’,सोशल मीडिया पर छाया

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक गंधे को डंडे से बांध दिया गया है और उस डंडे पर दो बड़े-बड़े कपड़े बांध दिए गए हैं। जैसे-जैसे गधा घूमता है तो कपड़े हवा के जरिए हिलते हैं और पंखे का काम करते हैं।

इस वीडियो में गांव वालों ने गर्मी से छुटकारा पाने के लिए एक ऐसा जुगाड़ अपनाया है, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि गांव वालों ने गर्मी को भगाने के लिए गधे का इस्तेमाल किया है। 54 सेकंड की इस वीडियो में कुछ लोगों का एक समूह बैठकर बात करते हुआ दिखाई दे रहा है। लोगों के चारों तरफ रेगिस्तान ही रेगिस्तान है। वहीं एक डंडे पर दो चादर जैसा कपड़ा लटका दिया है, वहीं गधे को भी डंडे से बांध दिया गया है। अब जैसे-जैसे गधा चलता है, तो दोनों कपड़े हवा के जरिए घूमते हैं और पंखे का काम करते हैं।

वहीं वीडियो में गर्मी से संबंधित एक गाना चल रहा है। इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि ये वीडियो पाकिस्तान का है। रुपिन शर्मा ने इस वीडियो को कैप्शन दिया कि गर्मियों से छुटकारा, गर्मी से बचने का देसी उपाय। अब सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया है और इसे अब तक आठ हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

इस वीडियो पर लोगों ने अलग-अलग तरह के कमेंट्स किए हैं। एक यूजर ने लिखा कि एक डंडा और बांध दिया जाता और दो कपड़े और लटकाए जाते तो ज्यादा अच्छी हवा आती। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि जरूरत ही आविष्कार की जननी है। हालांकि कुछ लोगों ने इस पर विरोध भी जताया है। कुछ लोगों को लगता है कि इस वीडियो में जानवर के साथ ज्यादती की गई है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top