Monday, June 17, 2024
spot_img
Homeमनोरंजन जगतअमर उजाला के फिल्मोंत्सव के समापन के मुख्य अतिथि होंगे डॉ. चन्द्रप्रकाश...

अमर उजाला के फिल्मोंत्सव के समापन के मुख्य अतिथि होंगे डॉ. चन्द्रप्रकाश द्विवेदी

‘हिंदी हैं हम’ अभियान के तहत अमर उजाला लघु फिल्म प्रतियोगिता सम्मान समारोह 3 अप्रैल को लखनऊ में आयोजित किया जाएगा। जाने-माने फिल्म निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी मुख्य अतिथि होंगे। समारोह में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बतौर विशेष अतिथि उपस्थित होंगे। इस अवसर पर ‘राष्ट्र निर्माण में भारतीय भाषाओं की भूमिका’ विषय पर डॉ. द्विवेदी का व्याख्यान भी होगा।

सर्वोच्च पुरस्कार : गौरव मिश्रा की फिल्म ‘हिंदी माथे की बिंदी’ सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म चुनी गई है। समारोह में मिश्रा को पुरस्कार स्वरूप 5 लाख रुपये, प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिह्न प्रदान किया जाएगा।

पांच विशेष सम्मान : विशेष जूरी द्वारा चयनित 5 श्रेष्ठ लघु फिल्मों को 1-1 लाख रुपये का विशेष पुरस्कार दिया जाएगा। ये हैं शाम्भव पांडे की ‘किताबी कीड़ा’, शिवेन्द्र प्रताप सिंह की ‘धन्यवाद’, अक्षांश योगेश्वर की ‘गाय’, नवीन अग्रवाल की ‘सुकून’ और यशवर्धन गोस्वामी की ‘मदर टंग’।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार