आप यहाँ है :

लातूर के सूखा पीड़ितों की मदद को आगे आए डॉ. सुभाष चंद्रा

मीडिया दिग्गज और जी टेलिफिल्म्स के चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने महाराष्ट्र में लातूर जिले के सूखा पीड़ितों की सहायता करने का निर्णय लिया है। इसके तहत डॉ. चंद्रा ने लातूर जिले के गंगापुर गांव में स्थित 200 परिवारों को प्रत्येक महीने प्रति परिवार चार हजार रुपये देने की घोषणा की है।

‘जी मीडिया’ और ‘एस्सेल ग्रुप’ के चेयरमैन डॉ. सुभाष चंद्रा ने यह पेशकश ऐसे समय में की है जब लातूर जिला हाल के वर्षों में गंभीर सूखे का सामना कर रहा है और सरकार समेत कई एजेंसियां वहां के लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। लगातार तीन सालों से पड़ रहे सूखे से यहां का जनजीवन अस्त–व्यस्त हो गया है, जिसका असर स्कूल-कॉलेजों पर भी पड़ा है। हालत यह है कि यहां पर पीने का पानी भी कई दिनों में सिर्फ एक बार मिल पाता है। यहां के कुएं सूख चुके हैं और यहां कोई काम नहीं हो पा रहा है। ऐसे में यहां के अधिकांश लोग पड़ोसी शहरों में पलायन कर गए हैं। पानी के संकट को देखते हुए कुछ दिनों पूर्व सरकार ने लातूर में धारा 144 भी लगा दी थी। दरअसल, सरकार को शक था कि पानी को लेकर यहां संघर्ष न हो जाए।

वहीं अपनी घोषणा के बारे में डॉ. चंद्रा ने कहा, ‘इन 200 गांवों में खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में मैं यहां के प्रत्‍येक परिवार को 4000 रुपये प्रतिमाह दूंगा।’ इसके साथ ही सरकार ने भी घोषणा की है कि सूखा प्रभावित क्षेत्रों में ट्रेन से पानी की आपूर्ति की जाएगी।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top