Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeपुस्तक चर्चाअमन और भाईचारे का पैगाम देती डा. सिंघल की किताब - शहर...

अमन और भाईचारे का पैगाम देती डा. सिंघल की किताब – शहर काज़ी

कोटा। राजस्थान के विख्यात लेखक डॉ. प्रभात कुमार सिंघल की किताब ‘ भारतीय पर्यटन में इस्लामिक आर्किटेचर ‘ देश में अमन और भाईचारे का पैगाम देती है। यह विचार मंगलवार को कोटा सरंक्षक शहर क़ाज़ी अनवार अहमद ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा, इस्लामिक कलात्मक भवन भारत की स्थापत्य विरासत का अभूतपूर्व खूबसूरत पक्ष प्रस्तुत करते हैं। उन्होंने सारगर्भित ज्ञानवर्धक पुस्तक के लिये डॉ. सिंघल के प्रयास को सराहनीय कदम बताया। पुस्तक की भूमिका लेखक एडवोकेट अख्तर खान ‘अकेला ‘ ने उन्हें पुस्तक की प्रति भेंट की। उन्होंने भूमिका लेखक के सारगर्भित सारांश की भी सराहना की।

नव नियुक्त क़ाज़ी – ऐ – शहर ज़ुबैर अहमद ने पुस्तक का अवलोकन कर इसे वर्तमान में रिसर्च स्कॉलर और पर्यटकों के लिय ज्ञानवर्धक बताते हुए कहा कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इस मौके पर शौकत अंसारी,अखलख अहमद एवं तबरेज पठान भी मौजूद थे।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार