Thursday, February 22, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेभारतीय पत्रकारों के लिए जर्मनी की फैलोशिप

भारतीय पत्रकारों के लिए जर्मनी की फैलोशिप

मीडिया एंबेसडर इंडिया-जर्मनी फेलोशिप प्रोग्राम के लिए भारतीय पत्रकारों से आवेदन मांगे गए हैं। यह प्रोग्राम रॉबर्ट बॉच द्वारा इंटरनेशनल मीडिया सेंटर हैंबर्ग के साथ मिलकर चलाया जा रहा है। फेलोशिप के लिए चयनित आवेदकों को अप्रैल से जून तक जर्मनी जाना होगा। भारतीय पत्रकार 31 अक्‍टूबर तक इस फे‍लोशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत प्रत्‍येक सफल आवेदक को यात्रा व्‍यय के साथ 1,350 यूरो प्रतिमाह का भत्‍ता दिया जाएगा।

फेलोशिप के लिए प्रिंट, ऑनलाइन, रेडियो और टेलिविजन मीडिया से जुड़े वे पत्रकार आवदेन कर सकते हैं, जिन्‍हें अपने काम का अच्‍छा अनुभव होने के साथ ही भारत-जर्मनी के संबंधों में रुचि हो। हालांकि फेलोशिप के लिए जर्मन भाषा की जानकारी होना आवश्‍यक नहीं है, लेकिन यह एक अतिरिक्त सुविधा होगी।

इस फेलोशिप के लिए आठ भारतीय पत्रकारों का चयन किया जाएगा और आयुसीमा का कोई बंधन नहीं है। सफल आवेदकों को 12 हफ्ते तक जर्मनी में रहना होगा।

इस कार्यक्रम और आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्‍तृत जानकारी के लिए इच्‍छुक पत्रकार यहां क्लिक कर सकते हैं।
www.medienbotschafter.com

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार