आप यहाँ है :

गूगल रेलवे स्टेशनों पर बंद करेगा फ्री वाई-फाई

नई दिल्ली । रेलवे स्टेशन पर मिलने वाला फ्री वाई-फाई अब नहीं मिलेगा। जी हां भारतीय रेल और रेलटेल के साथ गूगल ने जो फ्री वाई-फाई देने वाला ‘स्टेशन’ प्रोग्राम शुरू किया था, अब उसे बंद करने का फैसला किया है।

टेक दिग्गज गूगल ने सोमवार को कहा कि उसने 2020 तक भारत सहित पूरी दुनिया में अपने ‘स्टेशन’ प्रोग्राम को बंद करने का फैसला किया है। गूगल का कहना है कि पिछले पांच वर्षों में इंटरनेट और ऑनलाइन सेवा पहले की तुलना में अधिक आसान और सस्ती हो गई है।

अमेरिकी कंपनी ने कहा है कि वह मौजूदा साइटों से हटने के लिए अपने साझीदरों के साथ काम कर रही है, ताकि ये बाद में भी उपयोगी बनी रहें। गूगल ने 2015 में भारतीय रेल और रेलटेल के साथ मिलकर ‘स्टेशन’ प्रोग्राम शुरू किया था, ताकि 2020 के मध्य तक देश में 400 रेलवे स्टेशनों पर लोगों के लिए मुफ्त वाई-फाई सुविधा मुहैया कराई जा सके।

गूगल के वाइस प्रेजिडेंट (पेमेंट्स एंड नेक्स्ट बिलियन यूजर्स) ने अपने ब्लॉग में लिखा है, ‘हमने तय संख्या को जून 2018 में ही पार कर लिया। सेनगुप्ता ने भारत का उदाहरण दिया, जहां मोबाइल डेटा पूरी दुनिया में सबसे सस्ता है। उन्होंने कहा, ‘इसीलिए हमने 2020 तक धीरे-धीरे स्टेशन प्रोग्राम को बंद करने का फैसला किया है।’

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top