आप यहाँ है :

बहुत काम का है हैलो एसएमएस एप

वह क्या बातें हैं जो एक स्मार्टफोन को स्मार्ट बनाती है?आप कहेंगे उसमें आने वाले एडवांस फीचर्स एंड स्पेसिफिकेशन्स और ऐप्स।

आज ढ़ेरों एप्स आ चुके हैं, सभी एक से बढ़कर एक हैं, कुछ से आप स्मार्ट स्टाइल में मेल कर सकते हैं तो किसी से लोकेशन ट्रेस, इतना ही नहीं इन ऐप्स की बदौलत अब तो कॉन्टैक्ट्स भी पहले से ज्यादा एडवांस और स्मार्ट तरीके से मैनेज किए जाने लगें हैं, लेकिन एसएमएस करने का स्टाइल अब भी थोड़ा बहुत पुराना या बोरिंग ही हैं।

हालांकि व्हाट्स ऐप, गूगल हैंगआउट,वाइबर से मैसेजिंग चैट का तरीका थोड़ा सा एडवांस हुआ है, लेकिन फिर भी आपके मैसेज करने का स्टाइल वही पुराना है।

लेकिन जनाब अब आप अपने एसएमएस करने का स्टाइल और भी स्मार्ट एंड एडवांस बना सकते हैं, बस इसके लिए आपको हैलो एसएमएस ऐप डाउनलोड करना होगा। इस एप से आप एसएमएस को नया फील दे सकते हैं।

नॉर्मल एसएमएस में आप एक मैसेज करते हैं फिर दूसरा, यानि एक के बाद एक एसएमएस आते हैं, लेकिन हैलो एसएमएस में आपको बाएं ओर एक बार मिलेगा और यहां आपके सारे कॉन्‍टेक्‍ट्स, टैब स्टाइल में नजर आएंगे।

आप जिस भी कॉन्टैक्ट पर क्लिक करेंगे, आपके सामने पूरा मैसेज ओपन हो जाएगा, इतना ही नहीं इसमें लम्बे एसएमएस भी आपको आधे-अधूरे न मिलकर, एकसाथ पूरे और साफ दिखाई देते हैं।

साइड बार में दिखने वाले कॉन्टैक्ट्स, बिल्कुल जीमेल के मोबाइल एप्लीकेशन में मेल की तरह दिखते हैं। आप चाहे तो कॉन्टैक्ट्स को स्क्रॉल करके भी देख सकते हैं। यह एप इतना एडवांस और स्मार्ट है कि एसएमएस में उपलब्ध कॉन्टैक्ट्स को यही से कॉल भी कर सकते हैं, क्योंकि इसमें कॉल का विकल्प भी उपलब्ध है।

यह ऐप बहुत उपयोगी है, इसमें आप जिन कॉन्टैक्ट्स को सबसे ज्यादा एसएमएस करते हैं, उन्हें यह फेवरेट की कैटेगिरी में रख देता है और आपको बाकी मैसेजिंग ऐप की तरह उन्हें सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती। फेवरेट को ऑप्शन आपको सेटिंग में मिलता है, फिर यह फेवरेट कॉन्‍टेक्‍ट्स आपकी होम स्‍क्रीन पर दिखने लगते हैं। तब आपको एसएमएस करने के लिए सर्च की जरूरत नहीं रहती और बस यही से एक क्लिक पर सीधे एसएमएस कर सकते हैं।

हैलो एसएमएस ऐप की सबसे बड़ी खासियत है कि इसके माध्यम से न केवल स्मार्ट तरीके से एसएमएस किए जा सकते हैं, बल्कि डायरेक्‍ट एसएमएस भी भेजें जा सकते हैं। डायरेक्ट मैसेज का ऑप्शन भी इसमें उपलब्ध है यानि आप चाहे तो एसएमएस के टाइम फोटो क्लिक करके या फिर गैलरी से एक्सेस करके एसएमएस कर सकते हैं।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि हैलो एसएमएस ऐप मैसेजिंग का स्मार्ट और टाइम सेविंग तरीका है, जो आपके एसएमएस करने का अंदाज बदल सकता है। आप इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

साभार- – http://naidunia.jagran.com/

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top