Friday, June 21, 2024
spot_img
Homeवार त्यौहारमारवाडी सोसाइटी,भुवनेश्वर द्वारा आयोजित होली मिलन संपन्न

मारवाडी सोसाइटी,भुवनेश्वर द्वारा आयोजित होली मिलन संपन्न

भुवनेश्वर। स्थानीय जयदेवविहार स्थित जनतामैदान में 8मार्च को मारवाडी सोसाइटी,भुवनेश्वर द्वारा होलीबंधु मिलन आयोजित किया गया जिसमें समारोह के मुख्य अतिथि के रुप में ओडिशा के महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल जी पधारकर तथा मंच के नीचे से ही अपने संबोधन में होली के पौराणिक महत्त्व को बताया। अवसर पर समाज के कुछ शीर्ष लोगों जैसेःसंजय लाठ,सुभाष अग्रवाल, सज्जन सुरेका, चेतन टेकरीवाल, लक्ष्मण महिपाल, सुरेन्द्र कुमार डालमिया,पवन गुप्ता,शिवकुमार अग्रवाल,प्रकाश बेताला,नंदलाल अग्रवाल,सीए सुरेन्द्र अग्रवाल और बिमल भूत आदि को उनके पूर्ण सहयोग के लिए सोसाइटी की ओर से सम्मानित भी किया गया।

गौरतलब है कि जनता मैदान में होली की सुबह में सोसाइटी के लोगों ने आमंत्रित राजस्थानी कलाकारों के संग रंग-गुलाल के साथ होली खेली।6मार्च को सोसाइटी की ओर से स्थानीय स्टेशन बाजार(दुर्गामण्डप),राममंदिर,यूनिट-3,नयापली दुर्गामण्डप और नीलाद्रिविहार में होलिकादहन विधिवत आयोजित हुई।8मार्च को सोसाइटी के अध्यक्ष संजय लाठ ने आयोजन की शानदार सफलता को देखकर इसे स्वर्णाक्षरों में अंकित होनेवाला कार्यक्रम बताया। उन्होंने इसे अद्भुत तथा अद्वितीय बताया।उन्होंने ओडिशा के महामहिम राज्यपाल प्रो.गणेशी लाल जी के होली बंधुमिलन में बतौर मुख्यअतिथि हिस्सा लेने तथा आमंत्रित कलाकारों को राज्यपाल तथा उनके सुपुत्र मनीष सिंगला के मंच के नीचे बौठकर सुनने के लिए तथा समारोह को संबोधित करने के लिए बहुत बडी प्रेरणा बताया।

संजय लाठ के कहा कि बड़ा पद मिलने पर भी जिसप्रकार की विनम्रता का परिचय राज्यपाल जी ने आज दिया वह सचमुच स्तुत्य,अनुकरणीय,वंदनीय और प्रशंसनीय थी। होली बंधुमिलन की शाम को सबसे अधिक यादगार बना दिया इण्डियन आईडोल के सितारे रेणु नागर और सवाई भट्ट ने जिन्होंने अपनी सुमधुर गायकी से सभी को आनंदविभार कर दिया। अवसर पर बच्चों के मनोरंजन के लिए राजस्थान से पधारी कठपुतली डॉंस टोली भी अपनी कमाल की प्रस्तुति दी। सच कहा जाय तो आमंत्रित चोखी ढाणी की प्रस्तुति भी कमाल की रही। बच्चों ने घोडा नृत्य का भी भरपूर आनंद उठाया।

आयोजन में अहम् भूमिका रही दो मुख्य प्रायोजकों गुप्तापावर्स तथा एआरएसएस की। होलीबंधु मिलन के अवसर पर परोसे गये अल्पाहार तथा स्वरुचि रात्रिभोज के सभी व्यंजन आदि स्वादिष्ट तथा रुचिकर थे जिसे लगभग दस हजार लोगों ने खाया और जिसकी जिम्मेदारी सोसाइटी के संरक्षक सुरेश कुमार अग्रवाल और उनकी पूरी टीम ने व्यवस्थित की थी।होली समिति के चेयरमैन सुभाष अग्रवाल ने पूरे कार्यक्रम को सफल और यादगार बनाने हेतु आयोजन से जुडे सभी के लिए अपनी ओर से विनम्र आभार व्यक्त किया।आयोजन को पूरी तरह से सफल बनाने में दिन-रात मेहनत करनेवालों सज्जन सुरेका,सुरेश अग्रवाल,शिवकुमार अग्रवाल,राम अवतार खेमका,सीए सुरेन्द्र अग्रवाल,बिमल भूत,सुशील अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल,साकेत अग्रवाल,आनंद पुरोहित,शिवकुमार शर्मा,राधेश्याम शर्मा,चिरंजी,वेणुधर पण्डा तथा विचित्रा आदि के सहयोग के लिए अध्यक्ष संजय लाठ ने आभार प्रकट किया है। साथ ही साथ उन्होंने भुवनेश्वर जनपद के मारवाडी सोसाइटी के सभी घटक संगठनों के पूर्ण सहयोग तथा यथासंभव आर्थिक सहयोग के लिए सोसाइटी की ओर से धन्यवाद दिया। उन्होंने आयोजन को अधिक से अधिक प्रसारित करने हेतु स्थानीय एलोक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया के प्रति भी आभार जताया है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार