ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

शादीशुदा इमरान ने कबीर शर्मा बन हिंदू लड़की से शादी की, लाखों के गहने लेकर भागा

जयपुर/सीकर । वह पहले से शादीशुदा था, लेकिन फर्जी पहचान के आधार पर धर्म बदला, दूसरी बार फेरे लिए और पैसों-गहनों के साथ फरार हो गया। राजस्थान के सीकर में हुई कथित लव जिहाद की इस अजीबोगरीब घटना से सबके होश उड़ गए हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

सीकर के निवासी एक शख्स ने हाल में ही अपनी बेटी की शादी की थी। एक दिन सुबह उठने पर उन्हें अपने घर से पैसे और गहने गायब मिले, जिससे वह परेशान हो गए और कुछ समझ नहीं आया। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद ‘लव जिहाद’ का यह मामला परत-दर-परत खुलकर सामने आया। आरोपी की पहचान 30 वर्षीय इमरान के तौर पर हुई है, जिसने ‘कबीर शर्मा’ बनकर शादी का खेल खेला।

इमरान से बना ‘कबीर शर्मा’, फर्जी परिवार भी बनाया
दरअसल, इस केस में तीन बच्चों के पिता इमरान ने फर्जी कागजातों के आधार पर खुद को हिंदू बताया। उसने अपना नाम कबीर शर्मा रखा और एक युवती को प्रेम जाल में फंसा कर शादी कर ली। किसी को शक ना हो इस वजह से आरोपी ने फर्जी नाम, जाति और धर्म बदलने के साथ पूरा फर्जी परिवार भी तैयार कर लिया। 3 महीने तक किसी को भनक तक नहीं लगी कि आरोपी दूसरे धर्म का है।

शादी की फोटो दिखाकर हुई आरोपी की पहचान
आरोपी के फरार होने के बाद जब परिजनों और पुलिस ने शादी के दौरान मोबाइल में खींची गई फोटो दिखाकर उसे ढूंढना शुरू किया। इसके बाद ही उन्हें अपने साथ हुए धोखे का पता चला। इस पूरे घटनाक्रम के खुलासे के बाद पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए। विशेष टीम बनाकर आरोपी तथा उसके सहयोगियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

शादी-दहेज में किया था लाखों का खर्च, फिर उड़ गए लाखों
लड़की के पिता के मुताबिक उनकी बेटी इकलौती थी, जिस कारण उन्होंने दिल खोलकर खर्च किया था। दहेज के तौर पर शादी में 11 लाख रुपए नगद, करीब 5 लाख के जेवरात, कपड़े, डेढ़ लाख रुपए रिजॉर्ट का किराया सहित अन्य तमाम खर्चे किए। पीड़ित के मुताबिक आरोपी शादी के कुछ ही दिन बाद फिर से घर आया और 5 लाख रुपये की जरूरत होने की बात कहने लगा। अगली सुबह होने से पहले ही वह लाखों रुपये और गहने लेकर चंपत हो गया।

साभार- https://navbharattimes.indiatimes.com/ से

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top