ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पत्रकार अंकुर विजयवर्गीय नई भूमिका में

पत्रकार अंकुर विजयवर्गीय ने अब अपनी नई पारी की शुरुआत की है। उन्होंने ‘टाइम्स ग्रुप’ की डिजिटल विंग ‘टाइम्स इंटरनेट’ (Times Internet) का दामन थामा है। यहां उन्हें एडिटर (हिंदी) की कमान सौंपी गई है। वे टाइम्स समूह की पुरुषों पर केंद्रिता वेबसाइट mensxp के इंजार्च के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

मूलरूप से राजस्थान में अलवर के रहने वाले अंकुर विजयवर्गीय ने माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। अंकुर ने वर्ष 2008 में ‘दूरदर्शन’ से रिपोर्टर के तौर पर पत्रकारिता की विधिवत शुरुआत की थी। वहां से ‘जी न्यूज’ पहुंचे और ‘जी नेटवर्क’ के क्षेत्रीय चैनल ‘जी 24 घंटे छत्तीसगढ़’ के भोपाल संवाददाता के तौर पर कार्य किया। इसी बीच होशंगाबाद के पास बांद्राभान में नर्मदा बचाओ आंदोलन में मेधा पाटकर के साथ कुछ समय तक काम किया।

दिल्ली और अखबार का प्रेम एक बार फिर अंकुर को वर्ष 2010 में दिल्ली ले आया। फिर करीब छह साल ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ के लिए काम किया। 2016 में ‘दिल्ली प्रेस’ से जुड़े और तीन साल तक डिजिटल टीम में असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम किया। इसके बाद उन्होंने अब ‘टाइम्स इंटरनेट’ के साथ नई शुरुआत की है।

लिखने का शौक पत्रकारिता में ले आया और अब पत्रकारिता में इस लिखने के शौक को जिंदा रखे हुए हैं। साहित्य से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं, लेकिन फिर भी साहित्य और खास तौर पर हिंदी साहित्य को युवाओं के बीच लोकप्रिय बनाने की उत्कृष्ट इच्छा है। वह पत्रकार एवं संस्कृतिकर्मी संजय द्विवेदी पर एकाग्र पुस्तक ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ का संपादन कर चुके हैं। इसके अलावा विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए हैं।

साभार- http://www.samachar4media.com से

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top