आप यहाँ है :

पत्रकार-कहानीकार नीलेश मिश्रा की नई पारी एबीपी न्यूज़ पर

पहले पत्रकार, फिर गीतकार, फिर रेडियो होस्ट और अब टीवी होस्ट बनने जा रहे हैं नीलेश मिश्रा। इसी बीच देश का पहला रूरल न्यूज पेपर ‘गांव कनेक्शन’ भी लॉन्च करके कामयाबी से चला रहे हैं नीलेश मिश्रा। लेकिन उनके बहुआयामी कैरियर में ये नया मुकाम है, जब वो टीवी के परदे पर नजर आएंगे। नीलेश मिश्रा अपनी नई पारी एबीपी न्यूज के साथ शुरू करने जा रहे हैं, बतौर टीवी होस्ट, एक नए टीवी शो ‘रामराज्य’ के साथ।

एबीपी न्यूज नए-नए शोज के साथ नई-नई हस्तियों को लेकर एक्सपेरीमेंट करने के लिए जाना जाता रहा है। शेखर कपूर और चेतन भगत के बाद इसी कड़ी में एक नया नाम जुड़ा है नीलेश मिश्रा का, जो अपने तमाम सुपरहिट गीतों के बाद बतौर स्टोरीटेलर बिग एफएम पर अपने शो के जरिए नई पहचान बना चुके हैं।

नैनीताल और लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले नीलेश मिश्रा कभी आम पत्रकार का तरह दिल्ली की सियासी गलियों में खबरों की तलाश में भटका करते थे। उन्होंने एपी एजेंसी के साथ काम किया, बाद में हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ रोमिंग एडीटर के तौर पर जुड़े। तमाम बड़े मुद्दों को लेकर उन्होंने किताबें लिखीं।

उसके बाद फिल्मी गीत लिखने में अपना हाथ आजमाया, महेश भट्ट की फिल्मों से शुरुआत की और 'जादू है नशा है…' से लेकर 'यूं तो प्रेमी पचहत्तर हमारे.. जैसे बीसियों गीत लिख चुके हैं, उन्होंने बाद में एक बैंड भी लॉन्च किया।

देश में स्टोरीटेलिंग की विधा को फिर से जिंदा किया और बिग एफएम पर एक शो अरसे से होस्ट कर रहे हैं, यादों का ईडियट बॉक्स। उन्होंने कहानी लिखने वालों का एक क्लब ही बना दिया है। उसके बाद लखनऊ से गांव कनेक्शन अखबार ही लॉन्च कर दिया, जिसमें गांव को फोकस करके खबरें लिखी जा रही हैं। जिसके लिए उन्हें रामनाथ गोयनका अवॉर्ड भी मिला है।

अब एबीपी न्यूज के साथ वो टीवी की पारी शुरू करने जा रहे हैं, एक शो होस्ट करेंगे जिसका नाम होगा ‘रामराज्य’। इस शो के प्रोमोज एबीपी न्यूज पर शुरू हो गए हैं, कटैंट का पता बाद में चलेगा। अभी शो कब शुरू होगा उसकी जानकारी भी नहीं दी गई है। नीलेश मिश्रा को उनकी टीवी पारी के लिए समाचार4मीडिया की तरफ से ढेरों शुभकामनाएं।

साभार- http://www.samachar4media.com/  से 

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top