आप यहाँ है :

साहित्यकार विजय जोशी सम्मानित

कोटा। अन्नपूर्णा नगरी से प्रसिद्ध और पुरासम्पदा से समृद्ध बाराँ में वरिष्ठ कथाकार-समीक्षक विजय जोशी को उनके शिक्षा एवं साहित्य के क्षेत्र में किये गये उत्कृष्ट कार्यों एवं सराहनीय उपलब्धियों हेतु सम्मान – पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

राजस्थान शिक्षक संघ (राधाकृष्णन्) जिला बाराँ एवं राधाकृष्णन् शिक्षिका सेना की ओर से न्यू नाकोड़ा कॉलोनी स्थित आरके गार्डन बाराँ में आयोजित जिला स्तरीय शैक्षिक अधिवेशन में मुख्य वक्ता साहित्यकार विजय जोशी ने अध्ययन की प्रवृत्ति के विकास एवं अध्यापन की गरिमा को समृद्ध करने के साथ-साथ सृजनात्मक परिवेश का निर्माण करते हुए सकारात्मकता से अपने वैचारिक स्तर को जागृत रखने और शिक्षा एवं साहित्य के अन्तर्सम्बन्धों पर विचार व्यक्त किये और आह्वान भी किया कि कुछ नीतियाँ और विचार जब पीछे धकेलने लगे तो हमें धकेलने में नहीं आना चाहिए, भीड़ का हिस्सा नहीं बनना चाहिए बल्कि सही लोगों के साथ सही जगह पर खड़े होने का जज़्बा पैदा करना चहिए।

ज्ञातव्य है कथाकार-समीक्षक विजय जोशी के हिन्दी और राजस्थानी में अब तक दो हिन्दी उपन्यास, पाँच हिन्दी कहानी-संग्रह, तीन हिन्दी समीक्षा ग्रन्थ, दो राजस्थानी कहानी-संग्रह, एक राजस्थानी अनुवाद, एक राजस्थानी समीक्षा ग्रन्थ और एक राजस्थानी गद्य-विविधा सहित पन्द्रह पुस्तकें प्रकाशित हैं।

समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान शिक्षक संघ (राधाकृष्णन्) के प्रदेश अध्यक्ष विजय सोनी थे तथा अध्यक्षता सीबीईओ गणपत लाल वर्मा ने की। सम्पूर्ण कार्यक्रम का सफल और प्रभावी संचालन कौशल विजय ने किया। आरम्भ में संचालक और तरुण मित्तल ने विजय जोशी का परिचय दिया।
Attachments area

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top