ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

माँ के दरबार में पहुँची प्रभू जी की रेल

माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। कालका से कटरा के लिए अब एक्सप्रेस गाड़ी यात्रियों को लेकर जाएगी, रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु ने हिमाचल प्रदेश के भुंतर एयरपोर्ट से रिमोट कंट्रोल के जरिये  कालका-कटरा एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन में 16 कोच हैं। यह ट्रेन हर मंगलवार और शनिवार को कालका से साय: 7 बजे रवाना होगी और कटरा हर बुधवार और रविवार प्रात: 4.45 पर पहुंचेगी। कटरा से हर बुधवार और शनिवार रात 9.30 बजे यह ट्रेन रवाना होकर कालका वीरवार व रविवार प्रात: 7.50 पर पहुंचेगी।

इस अवसर पर कालका रेलवे स्टेशन पर अंबाला लोकसभा क्षेत्र के सासद रतन लाल कटारिया, कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा और पंचकूला के विधायक ज्ञान चन्द गुप्ता ने समर्थकों सहित झंडी दिखाकर कालका-कटरा एक्सप्रेस को रवाना किया।
इस मौके पर रतन लाल कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु ने इस क्षेत्र के लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है। इसके लिए वे जनता की ओर से उनका विशेष तौर पर आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अंबाला कैंट के रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेशन बनाने का निर्णय लिया है। रेलवे मंत्री रक्षामंत्री और उद्योग मंत्री से उनकी बातचीत हुई है और उन्हें कहा गया है कि बैठक आयोजित करके निर्णय लें कि एचएमटी पिंजौर में हजारों एकड़ भूमि खाली पड़ी है, वहा पर रेलवे, रक्षा व अन्य उद्योगों को लगाया जा सकता है। इसके लिए वे हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

साभार-दैनिक जागरण से 

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top