Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeजियो तो ऐसे जियोमोहम्मद अहमद बने संदीप सैनी

मोहम्मद अहमद बने संदीप सैनी

8 साल पहले अपना लिया था इस्लाम, अब मुजफ्फरनगर में परिवार ने की घर-वापसी: मोहम्मद अहमद बने संदीप सैनी, गंगाजल छिड़क हुआ शुद्धिकरण।
जैसे-जैसे लोगों में जागरूकता बढ़ रही है, वे अपनी जड़ों को तलाश कर उससे जुड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक बार फिर मुस्लिम परिवार के पाँच सदस्यों ने घर वापसी करते हुए हिंदू धर्म अपना लिया है। इस परिवार के लोगों को अब नया हिंदू नाम दिया गया है।
बिजनौर का रहने वाला यह परिवार आठ साल पहले हिंदू धर्म छोड़ इस्लाम अपना लिया था। हालाँकि, समय बीतने के साथ ही इन्हें अपने धर्म, रीत-रिवाज और संस्कारों की याद आई तो वे दोबारा हिंदू धर्म में वापस आ गए। हिंदू धर्म में घर वापसी करने वाले परिवार के मुखिया संदीप सैनी का कहना है कि पहले भी उनका परिवार हिंदू था, अब फिर वापसी की है।
मुजफ्फरनगर जिले के बघरा स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में एक ही परिवार के पाँच सदस्यों को पूरे विधि-विधान के साथ घर वापसी कराई गई। इस दौरान मोहम्मद अहमद को संदीप सैनी, सानिया को दोबारा सीमा सैनी नाम दिया गया। परिवार के अन्य लोगों के भी उनके पुराने नाम दिए गए।
यशवीर आश्रम के संन्यासी यशवीर ने बताया कि मुस्लिम बना बिजनौर का सैनी परिवार बुधवार (19 अक्टूबर 2022) को स्वेच्छा से हिंदू धर्म में वापसी की। वेद मंत्रों के साथ विधि-विधान से उन्होंने पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने आश्रम की परिक्रमा की।
घर वापसी के दौरान परिवार के सदस्यों पर गंगाजल का छिड़काव कर उनका शुद्धिकरण किया गया। इस दौरान आश्रम में मौजूद लोगों ने परिवार पर पुष्पवर्षा भी की। इस दौरान स्वामी यशवीर ने कहा कि इलाके के मदरसों में लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जाता है। पुलिस-प्रशासन को इसकी जाँच करनी चाहिए।
साभार OPINDIA
image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार