आप यहाँ है :

मांसाहारी माँ-बाप और रिश्तेदारों को शादी में ही नहीं बुलाया

लंदन। एक महिला ने अपनी शादी में अपने माता-पिता के साथ ही अपने पति के माता-पिता सहित कई लोगों को नहीं बुलाने का फैसला किया है। इसकी खबर बाकायदा उसने सोशल मीडिया में दी, जिसके बारे में अब चर्चा हो रही है। सैकड़ों लोग महिला की तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, महिला शाकाहारी है, जबकि उसके परिजन और उसके होने वाले पति के परिजन मांसाहारी हैं। महिला ने वीगन रेवोल्यूशन नाम के फेसबुक पेज पर अपने फैसले के बारे में बताया। इतना ही नहीं, महिला ने अपनी शादी में उन सभी लोगों को आने का न्योता नहीं दिया है, जो मांसाहार करते हैं। महिला ने कहा कि वह और उसके पति नहीं चाहते हैं कि उनकी शादी में ‘हत्यारे’ शामिल हों।

जब इस मामले को रेडिट में जिलेटिन-मंकी (Gelatin-MonKey) नाम के यूजर ने पोस्ट किया, तो बात हजारों लोगों की जानकारी में आ गई। रेडिट यूजर लॉकराइमोनो (Lockraemono) ने फेसबुक से कई स्क्रीनशॉट्स शेयर किए। इसमें पता चल रहा था कि ब्राइडल पार्टी के लिए परिवार के कई सदस्यों को नहीं बुलाया गया है।

महिला ने कहा कि लोग मेरे इस फैसले के कारण अगर वे लोग मुझे असभ्य कहें, तो मुझे इसका शिकवा नहीं है। मगर, मैं अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकती। मैंने दो साल तक उन लोगों को शिक्षित करने की कोशिश की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसलिए मैं उन्हें अपनी शादी में नहीं बुलाना चाहती, क्योंकि मैं नहीं चाहती कि वे वहां कोई समस्या खड़ी करें।

वे लोग मुझे और मेरे पार्टनर के शाकाहारी होने के लिए हमेशा हमले करते रहे। मगर, वे मेरी शादी में शरीक होना चाहते हैं। जब मैंने अपने फैसले के बारे में बताया, तो भी वे लोग मुझ पर हमलावर हो गए क्योंकि मैं अपनी शादी में उन लोगों को नहीं ढोना चाहती थी, जो अभी भी जानवरों की हत्या करते हैं।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top