आप यहाँ है :

जाली कागजात के सहारे पाकिस्तानियों को बुलाने का पर्दाफाश

अहमदाबाद। गुजरात पुलिस ने गोधरा से 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन आरोप है कि ये जाली दस्तावेजों के सहारे पाकिस्तान के लोगों को गुजरात बुलाते थे। पुलिस उस समय हरकत में आयी जब उसे पता चला कि यहां पाकिस्तानियों का आवागमन बढ़ गया है।

 

पुलिस ने षडयंत्र के आरोप में पंचमहाल जिले के गोधरा में खाड़ी फलिया निवासी इशाक मीमनी, मीठीखान मोहल्ला निवासी महमद सुल्तान, फारुक अब्दुल नासिया, यामिन होलिया, पुलिस चौकी नंबर-4 के सामने निवासी इशांक अब्दुल रहीम, वाली फलिया निवासी रुहुल अमीन अब्दुल, मुस्लिम सोसायटी निवासी इद्री सिद्दीक आलम, अब्दुल महमद पटेल ,अर्जुन सोसायटी निवासी हुसेन यादमहमद छकड़ा एवं सिंदुरी माता के मंदिर के निकट निवासी नियाज महमद आदम को गिरफ्तार किया है।

 

पुलिस के अनुसार गोधरा शहर में पाकिस्तानी नागरिकों का आवागमन बढ़ने लगा है। इस संबंध में गुप्त रुप से की गई जांच में उजागकर हुआ कि स्थानीय मुस्लिम लोग गेर कानूनी स्पोंसर लेटर बनाकर एवं उस पर अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर कर पाकिस्तानी नागरिकों को अपने संबधी बनाकर गोधरा बुलाते थे।

 

इस मामले में जांच करते हुए एसओजी की टीम ने मं इशाक सहित दस जनों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरु की है । इससे पहले भी इस प्रकार फर्जी दस्तावेज तेयार करने के मामले में पांच जनों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

साभार- http://naidunia.jagran.com/ से 

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top