आप यहाँ है :

रामनाथ गोयनका पुरस्कार के लिए प्रविष्टियाँ आमंत्रित

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने प्रतिष्ठित रामनाथ गोयनका अवार्ड्स के लिए एंट्रीज आमंत्रित की हैं। अखबार के 16 फरवरी के अंक में इस संबंध में एक विज्ञापन छपा है जिसमें मीडिया कर्मियों से अपनी एंट्री भेजने को कहा गया है। एंट्रीज भेजने की आखिरी तारीख 20 फरवरी है।
 
पत्रकारिता के क्षेत्र में साल 2013 और साल 2014 के लिए इन अवार्ड्स कई श्रंणियों में हैं। रामनाथ गोयनका जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर के लिए पुरस्कार की राशि ढाई लाख रुपए है। इसके बाद रिपोर्टिंग फ्रॉम जेएंडके एंड नॉर्थ ईस्ट, एनवायरमेंटल रिपोर्टिंग, बिजनेस एंड इकनॉमिक जर्नलिज्म, अनकवरिंग इंडिया इनविसिबल, रिपोर्टिंग ऑन पॉलिटिक्स एंड गर्वमेंट, ऑन द स्पॉट रिपोर्टिंग, इन्वेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग, फॉरेन कॉरेस्पॉन्डेंट कवरिंग इंडिया, फीचर राइटिंग, फोटो जर्नलिज्म की कैटेगरीज में पुरस्कार राशि एक-एक लाख रुपए है। इसके अतिरिक्त हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं के पत्रकार भी अपनी-अपनी श्रेणियों में एंट्रीज भेज सकते हैं। सिविक जर्नलिज्म के लिए प्रकाश करदाले मैमोरियल अवार्ड और बुक्स (नॉन फिक्शन) की दो अलग श्रेणियां भी हैं। इन श्रेणियों के लिए भी पुरस्कार राशि एक-एक लाख रुपए है।
 
इन पुरस्कारों के लिए प्रिंट-न्यूजपेपर, मैगेजीन और ऑनलाइन, ब्रॉडकास्ट- रेडियो और टेलिविजन, किसी भी जगह काम करने वाले पत्रकार अपनी एंट्रीज भेज सकते हैं।
 
इंडियन एक्सप्रेस के ऑनलाइन एडिशन www.indianexpress.com/rngf पर या [email protected] पर मेल द्वारा एंट्रीज भेजी जा सकती हैं। इसके अलावा रामनाथ गोयनका मेमोरियल फाउंडेशन, एक्सप्रेस बिल्डिंग, 9-10, बहादुर शाह जफर मार्ग, नई दिल्ली-110002 के पते पर भी एंट्रीज भेजी जा सकती हैं।

.

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top