Tuesday, March 5, 2024
spot_img
Homeपुस्तक चर्चापश्चिम रेलवे के सेवानिवृत कार्मिक अधिकारी श्री शिवदत्त के ग़ज़ल संग्रह...

पश्चिम रेलवे के सेवानिवृत कार्मिक अधिकारी श्री शिवदत्त के ग़ज़ल संग्रह का विमोचन

पश्चिम रेलवे के चर्चगेट स्थित प्रधान कार्यालय से सेवानिवृत उप मुख्य कार्मिक अधिकारी तथा पूर्व अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी श्री शिवदत्त ‘अक्स’ द्वारा लिखित ग़ज़ल संग्रह ‘अक्स-ए-ग़ज़ल’ का विमोचन मुंबई के यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान सभागृह में पिछले दिनों आयोजित एक समारोह में हुआ।

इस अवसर पर मशहूर शायर और गीतकार श्री इब्राहिम ‘अश्क’ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे और उन्हीं के हाथों इस ग़ज़ल संग्रह का विमोचन किया गया। महाराष्ट्र राज्य के पूर्व मंत्री श्री राज पुरोहित एवं पूर्व पुलिस महानिदेशक श्री टी. के. चौधरी भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस रंगारंग कार्यक्रम में श्री शिवदत्त ‘अक्स’ द्वारा लिखित ग़ज़लों को जाने-माने ग़ज़ल गायक पद्मश्री अनूप जलोटा, सीमा सहगल, उस्ताद मक़बूल हुसैन खान और जीशान खान जैसे गायकों ने गाया और इस शाम को मुंबई वासियों के लिए काफी रंगीन, रोचक एवं यादगार बना दिया। श्री शिवदत्त ने इस ग़ज़ल संग्रह को अपनी स्वर्गीय पत्नी तथा अंतर्राष्ट्रीय एथलीट और रेलवे की खेलकूद अधिकारी रही श्रीमती मधु शिवदत्त को समर्पित किया है।

ऊपर तस्वीर में: पश्चिम रेलवे के सेवानिवृत अधिकारी श्री शिवदत्त के ग़ज़ल संग्रह के विमोचन के अवसर पर मशहूर गायिका सीमा सहगल, उस्ताद मक़बूल हुसैन खान, श्री राज के. पुरोहित, पद्मश्री अनूप जलोटा, श्री शिवदत्त, श्री इब्राहिम ‘अश्क’, श्री टी. के चौधरी और श्री जीशान खान दिखाई दे रहे हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार