Wednesday, May 29, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया से75 हजार रु. महीना कमाता है ये बिखारी

75 हजार रु. महीना कमाता है ये बिखारी

मुंबई। अगर आप भिखारी को 'भिखारी' ही समझते हैं तो नजरिए में थोड़ा बदलाव कर लीजिए क्योंकि यह खबर आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। मुंबई का एक भिखारी इन दिनों सुर्खियों में है जो कि हर महीने भीख से 75 हजार रुपये कमाई, 80 लाख रुपये का निजी फ्लैट और खुद की दुकान का किराया 10 हजार रुपये महीने अलग से वसूलता है।
 
आइए आपको, बताते हैं यह भिखारी है कौन? देश का सबसे रईस भिखारी भारत जैन मुंबई में रहता है। इसे शहर की गलियों में अक्सर भीख मांगते देखा जा सकता है। ज्यादातर छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, आजाद मैदान में यह दिखेगा।
 
आप भले ही दिन में 12-14 घंटे की नौकरी करते हों, लेकिन भारत जैन बगैर कुछ किए लोगों की रहम से महज 8 से 10 घंटे के भीतर 2000-2500 रुपये हर दिन जुटा लेता है। उसकी हर महीने की कमाई लगभग 75,000 रुपये है जो कि भारत के किसी मुख्यमंत्री को मिलने वाले वेतन से भी अधिक है। भारत ने भांडुप में अपनी निजी दुकान को हर महीने 10 हजार रुपये किराये पर उठा रखा है।

साभार- आईनेक्स्ट से 

.

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार