आप यहाँ है :

राज्य सभा टीवी पर बड़े संपादकों से रु-ब-रु होंगे आलोक मेहता

अब दर्शक कई ऐसे बड़े संपादकों से रूबरू होंगे जिन्होंने आजादी के बाद के देश को न सिर्फ समझा है, बल्कि उस पर अपनी पैनी कलम भी चलाई है। ऐसे कई संपादकों के साथ बातचीत करने का मौका मिला है आउटलुक (हिंदी) के प्रधान संपादक आलोक मेहता को और ये मौका दिया है राज्ससभा टीवी ने।

दरअसल राज्यसभा टीवी जल्द ही ऐसा शो प्रसारित करने वाला है जिसमें हर हफ्ते दर्शकों को देश के एक बड़े संपादक से मिलवाया जाएगा और इतिहास से लेकर देश की वर्तमान स्थिति पर उनकी राय जानी जाएगी।

इस शो के बारे में राज्सभा टीवी के एग्जिक्यूटिव एडिटर राजेश बादल बताते है कि इस शो का नाम ‘कलम गवाह’ है। इस कार्यक्रम के जरिए 1947 के बाद से भारत को बनते देख रहे कई वरिष्ठ संपादकों से बात कर उनके जरिए इस देश के इतिहास से दर्शकों को रूबरू कराया जाएगा। एच.के.दुआ, कुलदीप नैयर, एस.निहाल सिंह आदि वेटरन एडिटर्स से बात कर आलोक मेहता देश की कई अहम घटनाओं के वक्त देश के माहौल से लेकर सरकार की नीयत पर बात करेंगे। ये आधे घंटे का शो होगा।

जल्द ही प्रसारित होने वाले इस शो के प्रस्तुतकर्ता आलोक मेहता कहते हैं कि इस तरह का शो करने का प्लान काफी दिनों से मेरे दिमाग में था। हमारे कई सीनियर एडिटर्स जिन्होंने देश को अच्छी तरह से समझा है, उनके नजरिए से आज की पीढ़ी को अवगत कराने की ये एक पहल है जिसके जरिए कई ऐसे तथ्यों और बातों का पता चलेगा, जिनसे आमतौर पर लोग अनभिज्ञ हैं।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top