आप यहाँ है :

जासूसी कांड में पत्रकार शांतुन गिरफ्तार

कॉर्पोरेट जासूसी के संदिग्ध मामले में में आज सुबह दो और गिरफ्तारियां हुईं हैं, जिनमें एक पत्रकार भी शामिल है। पुलिस ने पत्रकार शांतनु सैकिया और एक ऑइल गैस कंसल्टेंसी फर्म के सीईओ प्रयास जैन को गिरफ्तार किया है।
 
शांतनु सैकिया पर कारोबारी घराने को जानकारी देने और पेट्रोलियम मंत्रालय के दस्तावेज लीक करने का आरोप है। शांतनु पहले फाइनेंशियल एक्सप्रेस में काम करते थे। करीब दस साल पूर्व वरिष्ठ पत्रकार तरुण तेजपाल के साथ उन्हें एक स्टिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था।
 
उल्लेखनीय है कि शांतनु की पत्नी साबिना सहगल सैकिया मुंबई स्थित अंग्रेजी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ में काम करती थीं। अपनी असामयिक निधन के समय वह टाइम्स ऑफ इंडिया कंसल्टिंग एडिटर थीं। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया में 19 वर्षों तक काम किया। वह एक फूड राइटर भी थीं। उन्होंने “The Times Good Eating Guide, a comprehensive evaluation of 600 restaurants in the City.” नाम से एक किताब भी लिखी है। 2008 में मुंबई में होटल ताज पर आतंकी हमले के दौरान उनकी मौत हो गई थी। उस समय वह जाने-माने जर्नलिस्ट बाची करकारिया के बेटे की शादी अटैंड करने ताज होटल पहुंची थी।
 
पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी के मुताबिक, अब तक की जांच में एक वरिष्ठ पत्रकार की भी भूमिका सामने आ रही है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

.

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top