Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeजियो तो ऐसे जियोमध्य रेल्वे के महाप्रबंधक श्री देवेन्द्र शर्मा का कार्यकाल मध्य...

मध्य रेल्वे के महाप्रबंधक श्री देवेन्द्र शर्मा का कार्यकाल मध्य रेल्वे का स्वर्णिम काल

मध्य रेल के महाप्रबंधक देवेन्द्र शर्मा से आज जब हम मिले तो वे अति व्यस्त थे।जबकि वे कल सेवानिवृत्त हो रहे हैं।अमूमन यह देखा जाता है कि व्यक्ति अपनी सेवानिवृत्ति के कुछ दिन पहले से किंकर्तव्यविमूढ सा हो जाता है।पर कर्मयोगी ऐसे नही होते।इसिलिए तो श्री शर्मा मध्य रेल का चेहरा निखारने मे सफल रहे हैं।यदि हम कहें कि श्री शर्मा का जीएम के रुप मे यह कार्यकाल मध्य रेल का स्वर्णिम कार्यकाल है तो अतिशयोक्ति नही होगी।हमने भी उन्हें राज्यपाल श्री राम नाईकजी की पुस्तक चरैवेती चरैवेती पुस्तक भेंट की।जिससे उनकी आगे की यात्रा जारी रहे ,कर्मयोगी न टायर्ड होता है और न ही रिटायर्ड ।

मध्य रेल के महाप्रबंधक देवेन्द्र शर्मा के योगदान को सराहने के लिए मुंबई की विभिन्न समाजिक संस्थाएं उनका सम्मान कर रही हैं।मुंबई बीजेपी के प्रदेश महामंत्री अमरजीत मिश्र के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मध्य रेल के मुख्यालय में श्री शर्मा से मिलकर उनका अभिनंदन किया।श्री मिश्र ने शाल श्रीफ़ल व चरैवेती चरैवेती पुस्तक भेंट कर उनका सम्मान किया।उन्होने श्री शर्मा के महाप्रबंधक के कार्यकाल को मध्य रेल के विकास का स्वर्णिम काल बताया।श्री शर्मा महाप्रबंधक पद से 31मई को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। लोगों ने श्री शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होने मध्य रेल के सर्वांगीण विकास के लिए अप्रतिम कार्य किया है।जिस लोकल ट्रेन को मुंबई की लाईफ लाईन समझा जाता है उसको सुचारु रुप देने से लेकर लम्बी दूरी की ट्रेनों के संचालन की उत्तम व्यवस्था उनके कार्यकाल मे रही।श्री मिश्र ने कहा कि स्टेशनों के नूतनीकरण से लेकर व्यवस्थापन तक मे प्रगति उनके कार्यकाल मे दिखाई पड़ी।जनसामान्य को जब भी जरुरत हुई ,महाप्रबंधक का कार्यालय हमेशा खुला मिला।मिश्र ने कहा कि एक तरह से उनका पूरा कार्यकाल मध्य रेल के लिए शुभ भी रहा।

श्री शर्मा की बहुमुखी प्रतिभा और अपने मातहत काम करनेवाले अधिकारियों से काम करवा लेने के गुण ने रेल विभाग को बहुत लाभ पहुंचाया है।यात्रियों की समस्याओं को दूर करने से लेकर नई ट्रेन चलवाने के बीच आनेवाली बाधाओं से निजात दिलाने के लिए देवेन्द्र शर्मा द्वारा उठाये गये कदम से रेल यात्रियों को राहत पहुंची है।उनके कार्यकाल मे नित नवीन योजनाओं के कार्यान्वयन का साक्षी भी रहा मध्य रेल।मध्य रेल के कार्यों को जन सेवा का कार्य मानकर उन्होंने जो कार्य किया है,मुंबई की जनता उसे कत्तई नही भूल सकती।उन्होने आशा व्यक्त की कि शर्मा ने सेवा का जो बीज बोया है,आशा है कि इस पद पर आनेवाले सज्जन भी उसी दिशा मे कार्यरत रहेंगे।

महाप्रबंधक देवेन्द्र शर्मा ने अभिनंदन के प्रति कृतज्ञता जताई।प्रतिनिधिमंडल मे भाजपा प्रदेश मीडिया सेल के सह संयोजक श्याम सप्रे,समाजसेवी राधिकाप्रसाद दुबे, सत्यवान नर,पंकज सिंह आदि शामिल थे।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार