Monday, July 15, 2024
spot_img
Homeजियो तो ऐसे जियोवनवासी कल्याण आश्रम द्वारा मेडिकल कैंप का आयोजन

वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा मेडिकल कैंप का आयोजन

मुंबई के वनवासी कल्याण आश्रम के श्री सुशील जाजू के प्रयासों से मुंबई क मालड की समाज सेवी संस्था हेतु व डॉ. श्याम अग्रवाल द्वारा संचालित संजीवनी चंद्रभाल अगरवाल चैरिटेबल ट्रस्ट मलाड द्वार मुंबई से 150 किलोमीटर दूर स्थित वनवासी क्षेत्र विलशेत, सोमटा (विक्रमगढ़) में वनवासियों के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया।

रविवार, 8 दिसंबर को जब मुंबई सहित देश भर के लोग विधानसभा चुनावों के परिणामों के लिए टीवी के सामने चिपके बैठे थे ऐसे में डॉ. श्याम अग्रवाल अपने सहयोगी डॉक्टरों  शिल्पी जयपुरिया ( नेत्र विशेषज्ञ),  डॉ. नेहा गोयल (स्किन स्पेशलिस्ट) डॉ. संजय शुक्ला (संजीवनी हॉस्पिटल)  के साथ सुबह 6 बजे ग्राम विलशेत के लिए रवाना हो गए।   मुंबई से 2 घंटे की यात्रा के बाद गाँव विलशेत में आयोजित इस कैंप में 150 से ज्यादा मरीजों का परीक्षण किया गया। जिसमें नैत्र रोग, त्वचा रोग और खासकर महिलाओं की कुपोषण व अन्य बीमारियों का परीक्षण प्रमुख था। मौके पर ही मरीजों को विटामिन की दवाईयों से लेकर अन्य आवश्यक दवाईयाँ भी निःशुल्क दी गई।  
 

कुछ मरीजों को, जिन्हें पेट की अपेंडिक्स की या या आँखें के कैटरेक्ट की गंभीर बीमारी पाई गई उन्हें जनवरी माह में मुंबई लाकर उनका ऑप्रेशन किया जाएगा।   डॉ. श्याम अग्रवाल ने कहा कि हम विलशेत गाँव में हर रविवार को एक डॉक्टर भेजेंगे ताकि इन मरीजों का नियमित परीक्षण हो सके और उन्हें आवश्यक दवाईयाँ चश्में आदि दिए जा सकें।

.

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार