ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

करंट लगने पर ग्रामीणों ने देसी तरीके से जान बचाई

मध्य प्रदेश के धार जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां ग्रामीणों ने करंट की चपेट में आए एक व्यक्ति की बेहद की अनूठे तरीके और देसी इलाज से जान बचा ली. ग्रामीणों ने व्यक्ति को जमीन के अंदर गाढ़ दिया. जिसके बाद जो हुआ वो काफी चौंकाने वाला था. उस वाक्या को देखने के बाद सभी की आंखें खुली की खुली रह गई.

दरअसल, धार जिले के सादलपुर के अंतराय गांव में कल शाम अचानक बिजली डीपी में आग लग गई. इसकी चपेट में बिजली डीपी के पास का मकान भी आ गया. आग को बुझाने 30 वर्षीय जमूल खान वहां गया था. इस दौरान वो बिजली के तारों के चपेट में आ गया और करंट लगने से बुरी तरह झुलस गया. मौके पर मौजूद ग्रामवासियों ने तुरंत सूझबूझ दिखाते हुए अनूठी तरकीब से देसी तरीके से उपचार देकर उसके प्राणों की रक्षा की.

बताया जा रहा है कि करंट लगने से जमूल खान बेहोश हो गया था. इसके बाद ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत उसे देसी नुस्खे के अनुसार उपचार देते हुए गड्ढा खोद गीली मिट्टी में गाड़ दिया. जिससे उसकी हालत ठीक होने लगी और फिर उसे होश आ गया. बाद में उसे धार के अस्पताल में उपचार के लिए निजी साधनों से ले जाया गया.

इस अनूठी तरकीब को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह पानी और गीली मिट्टी में पीड़ित को दबा देने से शरीर में फैला करंट उतर जाता है. ग्रामीणों के अनुसार, इस घटना के दौरान उन्होंने पुलिस एवं 108 एंबुलेंस को भी खबर की थी, लेकिन समय रहते कोई भी नहीं आया. इस वजह से देसी तरीके से उसका उपचार किया गया.

साभार https://www.newsstate.com/ से

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top