आप यहाँ है :

ज़ी समूह के अंग्रेजी चैनल विऑन ने की पाकिस्तानी नेताओं के बहिष्कार की घोषणा

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद ज़ी यूज के सहयोगी चैनल विऑन WION ने भी पाकिस्‍तान के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है. न्‍यूज चैनल ने फैसला किया है कि 20 फरवरी को दुबई में होने वाली ग्‍लोबल समिट : साउथ एशिया एडिशन में किसी भी पाकिस्‍तानी नेता को शामिल नहीं किया जाएगा. इसके लिए विऑन ने पाकिस्‍तानी नेताओं को भेजा गया आमंत्रण वापस ले लिया है. बता दें कि इनमें पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ और पाकिस्‍तानी नेता फवाद अहमद चौधरी का भी नाम शामिल है.

चैनल का कहना है, ‘हमारा मानना है कि इस जघन्य आतंकी हमले से माहौल बिगड़ा है. इसके चलते पाकिस्तान की समृद्धि पर कोई भी विचार-विमर्श असमर्थनीय है.’

विऑन की ओर से कहा गया है, ‘जिन पाकिस्‍तानी नेताओं से आमंत्रण वापस लिया गया है उनमें पाकिस्‍तानी नेता और मंत्री फवाद अहमद भी शामिल हैं. पुलवामा हमले पर उनका बयान निस्‍संदेह निंदनीय है.’ इसके साथ ही पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ, भारत में पाकिस्‍तान के पूर्व उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित और पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश सचिव सलमान बशीर अब विऑन की ग्‍लोबल समिट का हिस्‍सा नहीं होंगे.

ग्‍लोबल समिट में सिर्फ पाकिस्‍तानी नेताओं का बहिष्‍कार किया गया है. जबकि इसके सभी कार्यक्रम पूर्व प्रस्‍तावित तरीके से ही आयोजित होंगे. ज़ी न्‍यूज के सहयोगी न्‍यूज चैनल विऑन अंतरराष्‍ट्रीय पटल पर भारत का दृष्टिकोण रखने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है. इसके तहत जो भी भारत को नुकसान पहुंचाएगा, हम उसके खिलाफ हैं. हम पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को नमन करते हैं.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top