आप यहाँ है :

ज़ी हिंदुस्तान देश का पहला बिना एंकर वाला चैनल होगा

नई दिल्ली: जी मीडिया समूह ने अपने लोकप्रिय राष्ट्रीय चैनल ज़ी हिंदुस्तान को रिलॉन्च किया है. अपने नए रूप में यह चैनल भारत के समाचार जगत में एक नई क्रांति लेकर आएगा. चैनल देश का पहला बगैर एंकर वाला यानी एंकरलेस न्यूज चैनल होगा. चैनल को रिलॉन्च करते हुए राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि जी समूह के 13 समाचार चैनल हैं. इनमें से बहुत से चैनल अलग-अलग भाषा और अलग-अलग प्रांत का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऐसे में हमने सोचा कि क्यों न एक ऐसा चैनल हो जिस पर हर खबर दिखाई जाए. यह चैनल वन नेशन, वन न्यूज की थीम पर काम करेगा. उन्होंने कहा कि Zee हिंदुस्तान अब इसी तर्ज पर काम करेगा और पूरे भारत को जोड़ेगा.

डॉ. चंद्रा ने बुनियादी तौर पर मीडिया जगत का चेहरा बदलने वाली घोषणा करते हुए कहा कि अभी एक एंकर का चेहरा नजर आता है. प्रणय रॉय, विनोद दुआ, रजत शर्मा और सुधीर चौधरी जैसे एंकरों का चेहरा हमारे सामने आता है, लेकिन एंकर कितना भी निष्पक्ष हो, उसकी सोच खबर के साथ जुड़ जाती है. निष्पक्षता कमजोर हो जाती है. निष्पक्षता को बचाए रखने का क्या उपाय किया जाए, इसलिए हमने फैसला किया कि एंकर के रोल को खत्म कर दिया जाए.

राज्यसभा सांसद डॉ. चंद्रा ने कहा कि अब कैमरा सीधे आपको न्यूज दिखाएगा. कैमरा निष्पक्ष होता है. दर्शकों को बात स्पष्ट रूप से समझ में आती रहे, इसलिए पीछे से आवाज जरूर आती रहेगी. इसलिए देश का पहला एंकरलेस चैनल ज़ी हिंदुस्तान के रूप में देश के सामने है. यह चैनल दर्शकों की तथ्य जानने की इच्छा पूरी करेगा.

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top