Friday, May 24, 2024
spot_img
Homeपाठक मंचबाबर का महिमामंडन करने वाले द एंपायर का पुरजोर विरोध करें

बाबर का महिमामंडन करने वाले द एंपायर का पुरजोर विरोध करें

Disney + Hotstar इस OTT प्लॅटफॉर्म पर शुक्रवार, २७ अगस्त को एक मेगा सीरियल प्रारंभ हो रही हैं – The Empire. मुगल साम्राज्य के संस्थापक ‘बाबर’ पर आधारित यह सीरीज, अभी तक की सबसे महंगी और भव्य सीरियल बताई जा रही हैं.

बाबर जैसे क्रूर और पाशवीक मानसिकता के व्यक्ति के महिमामंडन का विरोध होना ही चाहिए। इस मेगा सिरीज के पीछे एक सोची समझी साजिश हैं. भारत के राष्ट्रपुरुष प्रभु श्रीराम जी के मंदिर को ध्वस्त करने के आदेश देने वाला यही बाबर था. उस उध्वस्त मंदिर के खंडहर पर बाबरी मस्जिद बनाने वाला भी यही बाबर था.. इस समय श्रीराम मंदिर का पुनर्निर्माण हो रहा हैं और सारे देश मे राष्ट्रचेतना का संचार हुआ हैं. इस पृष्ठभूमीपर आक्रांता बाबर की प्रतिमा को धवल स्वरुप मे, उदात्त रुप मे लाकर एक विमर्श खडा करने का प्रयास हो रहा हैं. इस के लिये लगने वाली जबरदस्त धनराशी का स्त्रोत, खाडी के देश हैं.

इस विमर्श को विफल बनाने के लिये हम कुछ बाते कर सकते हैं, जैसे
१. हमारे टी वी सेट्स, लॅपटॉप और मोबाईल, जिसमे भी Disney + Hotstar इस OTT का subscription होगा, उसे तुरंत uninstall करे. _(सालभर के subscription के हमारे पैसे जाएंगे. किंतु विश्वास रखें, आप देशहित का कार्य करेंगे !)_
२. इस uninstall की प्रक्रिया के साथ ही इस ott प्लॅटफॉर्म को The Empire का विरोध करने वाला इ-मेल भेजे. उसमे यह अवश्य लिखे कि आप उन्हे uninstall कर रहे हैं.
E-mail id : [email protected]
३. OTT प्लॅटफॉर्म पर हमारे देश मे सेंसर नही हैं. इसलिये इस सिरीज / सिरीयल को लेकर हम समाज मे जाए. उन्हे बाबर की नृशंस करतूतों के बारे मे बताएं.

यह एक अच्छा अवसर हैं, मुगल साम्राज्य का काला चेहरा जनसामान्य के सामने लाने का. बाबर की जंगली और वहशी करतूते इतिहास मे दर्ज कराने का.*

इस अवसर का लाभ अवश्य उठाएं..!

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. बाबर का महिमामंडन करने वाले The Empire का बहिष्कार करता हूँ

Comments are closed.

- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार