एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया http://www.ascionline.org/ ने अपनी जाँच में 185 विज्ञापनों के खिलाफ शिकायतों को सही ठहराया है।
ASCI की कंज्यूमर कम्प्लेन्ट काउंसिल ने मार्च 2015 में 230 में से185 विज्ञापनों को भ्रामक माना है। इनमे 81 स्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पादों के थे। इसमें शिक्षा से जुड़े तमाम विज्ञापनों को भ्रामक पाया गया है। 47 विज्ञापन अलग अलग कैटेगरीज से थे।
काउंसिल के अनुसार 18 विज्ञापन बड़े ब्रैंड्स के हैं। जिनमें लोरियल, मैरिको, एचयूएल, भारती एअरटेल, गेदरेज कंज्यूमर, स्पाइस जेट, होंडा मोटर साइकिल, विप्रो, केविनकेयर जैसी कंपनियों के विज्ञापन शामिल हैं। दिलचस्प बात ये कि भ्रामक करार दिए गए इन विज्ञापनों का प्रचार करने वालों में फिल्मी व खेल की दुनिया के जाने माने सितारे हैं जो इनको भ्रामक प्रचार कर जनता को गुमराह कर रहे हैं।