Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिएबीपी न्यूज के कार्यक्रम घोषणापत्र में अरविंद केजरीवाल

एबीपी न्यूज के कार्यक्रम घोषणापत्र में अरविंद केजरीवाल

एबीपी न्यूज के कार्यक्रम में अरविंद ने माना कि उन्हें तौकीर रजा के आपराधिक रिकार्ड की जानकारी नहीं थी।  

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली चुनावों के लिए बरेली जाकर यूपी सरकार के राज्य मंत्री, और इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा से सहयोग मांगा था। जबकि तौकीर रजा दंगे भड़काने के आरोप में जेल तक जा चुके हैं। अरविंद केजरीवाल से वरिष्ठ पत्रकार राधिका ने जब ये पूछा कि तौकीर रजा दंगे भड़काने, भड़काऊ भाषण देने के मामले जेल जा चुके हैं और आप उनसे सहयोग मांगने पहुंचे थे तो इस सवाल पर अक्सर खरी खरी कहने वाले अरविंद साफ जवाब नहीं दे पाए। अरविंद केजरीवाल ने ये सफाई जरुर दी कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी।

केजरीवाल से ये भी पूछा गया कि उनकी पार्टी वोट के लिए धर्म और जाति को आधार बना रही है। इस पर केजरीवाल ने कहा कि मराठी और बंगाली टोपी पहनने पर कोई नहीं पूछता लेकिन उर्दू टोपी पर हंगामा मच जाता है। बाटला हाउस मुठभेड़ पर सवाल उठाने के उनके बयान पर पूछे जाने पर कहा कि उनके मन में शंका थी जो उन्होंने उठाया था लेकिन अदालत के फैसले को स्वीकार करते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने इस कार्यक्रम में खुद को सीएम पद का उम्मीदवार नहीं माना लेकिन वो ये मान ही गए है कि चुनाव उन्हीं के चेहरे पर लड़ा जा रहा है और पार्टी के लोग उन्हें सीएम पद के उम्मीदवार मानते हैं।

केजरीवाल ने ये भी साफ कि वो चुनाव के बाद कांग्रेस या बीजेपी किसी के साथ नहीं जाएंगे

इसके अलवा केजरीवाल की महत्वपूर्ण बातें –

·       अरविंद केजरीवाल ने कार्यक्रम मे माना कि महिलाओं को टिकट देने के मामले मे हम पीछे रह गई है दिल्ली विधानसभा चुनावों मे उन्होने कहा कि 6 सीटो पर महिलाओं को टिकट दिया है लेकिन ये भी कम है और आगे इस बात का ख्याल रखा जाएगा।

·       कांग्रेस और बीजेपी दोनों के निशाने पर हैं आम आदमी पार्टी है। कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे के नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी के खिलाफ हैं… दोनों दल आपस में मिले हुए हैं। हमारे ऊपर कांग्रेस और बीजेपी के एजेंट होने के आरोप लगते हैं लेकिन हम आम आदमी पार्टी के एजेंट हैं।

·       अरविंद ने कहा कि राजनीतिक दलों को हजारों करोड़ का चंदा मिलता है लेकिन कोई बताने को तैयार नहीं है लेकिन हमारी पार्टी को अगर आप चंदा देंगे तो 3 मिनट में आप का नाम हमारी वेबसाइट पर होगा।

·       अरविंद ने कहा कि प्याज पर मंहगाई इसलिए छाई है क्योंकि प्याज की कालाबाजारी हो रही है, शीला जी कालाबाजारियों के हाथ जोड़ रही है क्या जनता ने इसलिए उन्हें सीएम बनाया था?

·       दिल्ली में पानी के लिए टैंकर माफियाओं के कब्जा है ये टैंकर माफिया कांग्रेस और बीजेपी से जुडे हुए हैं।

संपर्क

Pravin Yadav

Senior Producer

ABP News

9899983501

.

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार