Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेगीता फोगट का किरदार जायरा वसीम को धमकाया चरमपंथियों ने

गीता फोगट का किरदार जायरा वसीम को धमकाया चरमपंथियों ने

दंगल में ‘गीता फोगाट’ का किरदार निभाकर दर्शकों की वाहवाही बटोरने वाली कश्‍मीरी अभिनेत्री जायरा वसीम को दिसंबर से ही परेशान किया जा रहा था। कश्‍मीर के एक चरमपंथी समूह और एक समुदाय के कुछ लोगों ने जायरा का नाम राष्‍ट्रीय स्‍तर पर चर्चा में आने के बाद उन्‍हें और उनके परिवार पर निशाना साधा था। 24 दिसंबर को लिखी पोस्‍ट में, एक फेसबुक यूजर ने दावा किया था कि ‘फक़्र-ए-कश्‍मीर’ नाम का एक कट्टरपंथी संगठन और कोशूर समुदाय के लोगों ने कश्‍मीर की इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री को निशाना बना रखा था। उसने अपनी पोस्‍ट में लिखा है कि ”कोशूर समुदाय के लोग सोशल मीडिया पर जायरा वसीम के खिलाफ ‘दीनी/मज़हबी’ फतवे जारी कर रही हैं, वह भी इसलिए कि उसने ‘धार्मिक नियमों’ की खिलाफत की है और पूरे कोशूर समुदाय को शर्मिंदा किया है। ऐसे बयान, ऐसे फतवे, खुद नियुक्‍त किए गए ‘धार्मिक उलेमा’ और ‘समाज के नैतिक स्‍तर को जगाए रखने वाले’ ही असल शर्मिंदगी है और उनके काम की असली ‘कुफ्र- हैं। इन जाहिलों ने अपने फायदे के लिए सदियों से इस्‍लाम की मूल भावना की गलत व्‍याख्‍या की है।”
जायरा ने शनिवार को जम्‍मू-कश्‍मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की थी। जिसके बाद कश्‍मीरी चरमपंथियों ने उन्‍हें ट्रोल किया। जायरा और उनके परिवार के लिए बेहद भद्दे शब्‍दों का प्रयोग कियाृृ गया था। आहत होकर रविवार को जायरा ने अपने फेसबुक पेज पर अपनी ‘हालिया हरकतों’ और ‘कुछ लोगों से मिलने’ पर माफी मांग ली। बाद में जब मीडिया में मामला हाईलाइट हुआ तो जायरा ने इसे तूल न देने को कहा। उन्‍होंने फेसबुक से माफी वाली पोस्‍ट्स भी हटा लीं।

साभार- इंडियन एक्सप्रेस से

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार