Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेतारकेश कुमार ओझा को मिला पत्रकारिता के लिए अनन्य सम्मान

तारकेश कुमार ओझा को मिला पत्रकारिता के लिए अनन्य सम्मान

पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ हिंदी पत्रकार तारकेश कुमार ओझा को पत्रकारिता के लिए अनन्य सम्मान से सम्मानित किया गया है। विगत 21 फरवरी को मातृ भाषा दिवस पर राज्य के उनके गृहशहर में यह सम्मान प्रदान किया गया। यह सम्मान पश्चिम बंगाल सरकार के सूचना व संस्कृति विभाग , खड़गपुर रिपोर्टस क्लब तथा बांग्ला साप्ताहिक आजकेर दर्पण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया था।जिसे जंगल महल सांस्कृतिक उत्सव के तौर पर आयोजित किया गया था।

सम्मान के तौर पर उन्हें मानपत्र व स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस अवसर पर जंगल महल कहे जाने वाले दक्षिण बंगाल के पांच जिलों के काफी संख्या में शब्दकर्मी व बुद्धिजीवी शामिल रहे। जिनमें अनुमंडल सूचना व संस्कृति अधिकारी जयंत गांगुली , समाजसेवी दीपक कुमार दासगुप्ता, वरिष्ठ नेता तुषार पंचानन तथा वरिष्ठ पत्रकार अभिषेक राय व गुलाम आशिक आदि प्रमुख रहे। बताते चलें कि तारकेश कुमार ओझा पिछले करीब तीन दशकों से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। संप्रति वे दैनिक जागरण में उप संपादक के तौर पर कार्यरत हैं। साथ ही वे समसामयिक विषयों पर ब्लॉग लेखन व साहित्य की विभिन्न विद्याओं में भी सक्रियता के साथ लेखन कर रहे हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार