सलमान खान ने लगभग 9 साल बाद सोनी टेलीविजन पर रिएलिटी शो ‘दस का दम’ में होस्ट के तौर पर वापसी की. चैनल के मैनेजमेंट को काफी भरोसा था कि सलमान खान की वापसी के बाद टीआरपी को बढ़ाएगी, लेकिन शायद यहां तो कुछ उल्टा होते हुए दिख रहा है. सोनी टीवी पर सोमवार और मंगलवार को शाम साढ़े 8.30 बजे आने वाला ‘दस का दम’ अब फेल होते हुए दिख रहा है. कलर्स चैनल पर जिस तरह सलमान खान की होस्ट की वजह से ‘बिग बॉस’ रिएलिटी शो को इंडियन टेलीविजन का सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली, लेकिन अब ‘दस का दम’ में कुछ उल्टा होते दिख रहा है.
ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) टीवी रेटिंग में ‘दस का दम’ शो टॉप 20 में भी शामिल नहीं है. हालत देखकर लगता है शो को अभी भी कुछ न कुछ इम्प्रूव करने की जरूरत है. सिर्फ सलमान खान के होस्टिंग के फंडे से टीआरपी नहीं मिलने वाली. टीवी दर्शकों को लुभाने के लिए कुछ नए तरीके अपनाने होंगे, जैसा की कलर्स चैनल ने 2 जून को शुरू हुए ‘डांस दीवाने’ शो के लिए किया. साल के 23 सप्ताह यानी 2 जून से 8 जून की बार्क रेटिंग में शानदार इंप्रेसन के साथ ही 5वां पोजिशन हासिल किया, जबकि ‘दस का दम’ पहले एपिसोड से फ्लॉप साबित हुआ