Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeखबरेंनिर्मल बाबा के खिलाफ जमानती वारंट

निर्मल बाबा के खिलाफ जमानती वारंट

उत्तर प्रदेश के मेरठ की एक अदालत ने धोखाधड़ी के एक मामले में निर्बल बाबा के खिलाफ जमानती वॉरंट जारी किया है। ओरंगाशाहपुर डिग्गी निवासी हरीशवीर ने पिछले साल अक्टूबर में जुडिशल मैजिस्ट्रेट (फर्स्ट क्लास) विनीता के कोर्ट में केस दायर कर आरोप लगाया था कि शुगर की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए उन्होंने अप्रैल 2012 में निर्मल बाबा से संपर्क किया था। निर्मल बाबा ने उनसे काफी पैसा लेकर खीर खाने और गरीबों को खिलाने की सलाह दी थी। जनपद बागपत जनता वैदिक कॉलेज में प्राध्यापक हरीशवीर ने बाबा की सलाह पर खीर खानी शुरू कर दी। जिससे उनका स्वास्थ्य बहुत खराब हो गया और बड़ी मुश्किल से जान बची।

हरीशवार ने निर्मल बाबा के खिलाफ पुलिस में शिकायत की, लेकिन केस दर्ज नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने कोर्ट की शरण लेते हुए निर्मल बाबा के खिलाफ केस दर्ज कराया। इस मामले में पिछले साल 31 अक्टूबर को अदालत ने निर्मल बाबा को तलब किया लेकिन समन जारी होने के बाद भी वह अदालत में हाजिर नहीं हुए। इस दौरान उनकी तरफ से अदालत में हाजरी माफ की अर्जी दी गई।

अदालत ने इस अर्जी को खारिज करते हुए निर्मल बाबा के खिलाफ वॉरंट जारी करते हुए 6 जनवरी को अदालत में तलब किया है।

.

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार