Sunday, June 30, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिहमारे धर्म से जुड़ेंगे उतने हम स्वयं से व भारत से जुड़ेंगे

हमारे धर्म से जुड़ेंगे उतने हम स्वयं से व भारत से जुड़ेंगे

भोपाल, भोपाल के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में चल रहे दुर्गावाहिनी शौर्य प्रशिक्षण वर्ग के प्राकट्य कार्यक्रम में प्रांत से आई शिक्षार्थी बहिनों ने सात दिन के प्रशिक्षण का भव्य प्रदर्शन किया। मंच पर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्याध्यक्ष के एल शर्मा जी ने कहा सनातन धर्म पर हजारों वर्षों के आघात के बाद भी खड़ा हुआ है । मुख्य अतिथि के रूप में सेज यूनिवर्सिटी की निदेशक शिवानी अग्रवाल ने बहिनों को अभिवादन करते हुए दुर्गावाहिनी के वर्ग को उपयोगी बताते हुए कहा कि भारत की मातृशक्ति को सशक्तिकरण की आवश्यकता नहीं स्वतः ही शक्ति स्वरूपा है।

पूर्व पुलिस अकादमी के निदेशक डॉ महेंद्र शुक्ल जी विशेष अतिथि रहे अपने वक्तव्य में उन्होंने सभी बालिकाओं को नमन करते हुए मातृशक्ति को पुरुष की अनुगामी कहा । प्रांत संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह जी व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघ चालक की उपस्थित रहे। वर्ग प्रमुख सत्यकीर्ति राने ने वर्ग का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि दुर्गावाहिनी राष्ट्र को सशक्त, स्वाभिमानी, संस्कारी पीढ़ी तैयार करने का काम करेगी।

शारीरिक प्रदर्शन का संचालन वर्ग की मुख्य शिक्षिका सुश्री आकांक्षा, सत्र का संचालन बौद्धिक प्रमुख अदिति तिवारी जी ने आभार प्रांत सह संयोजिका भावना गौर ने किया । मनचासीन अतिथियों का स्वागत मातृशक्ति की सम्मी हरीश, ज्योति वर्मा, कांता कुशवाह, भानु साहू ने की। प्रशिक्षण में शिक्षिका क्रमशः ज्योति कुशवाह, सोनाली नागले, रोशनी आर्य, शिल्पा महाते, शिवानी कुशवाह, मोनिका धाकड़ तनु श्री संस्कृति रजक सहित व्यवस्था प्रमुख ज्योति वर्मा दीदी रश्मि कुशवाह दीदी विभाग मंत्री राजेश साहू जी, सह मंत्री, यतेंद्र जादौन , मनीष कारा कमलेश जी नीरज प्रजापति जी सहित शहर के वरिष्ठ गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार