Wednesday, May 1, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेसरस्वती पूजन कर मनाई वसंत पंचमी

सरस्वती पूजन कर मनाई वसंत पंचमी

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के पुस्तकालय विभाग की ओर से वसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजन का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के कुलाधिसचिव श्री लाजपत आहूजा एवं कुलसचिव डॉ. सच्चिदानंद जोशी ने दीप प्रज्ज्वलन कर विद्यार्थियों और सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को वसंत पंचमी की शुभकामनाएं दीं।

इस मौके पर कार्यक्रम संयोजन एवं पुस्तकालय अध्यक्ष डॉ. आरती सारंग, संबद्ध संस्थाओं के निदेशक श्री दीपक शर्मा, डॉ. श्रीकांत सिंह, डॉ. पवित्र श्रीवास्तव, डॉ. सी.पी. अग्रवाल, डॉ. राखी तिवारी सहित अन्य अधिकारी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे। बसंत पंचमी के साथ सभी ने प्रख्यात साहित्यकार सूर्यकांत त्रिपाठी ‘निराला’ की जयंती के उपलक्ष्य में उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये। विश्वविद्यालय का यह आयोजन प्रतिवर्ष बसंत पंचमी के साथ निरालाजी की याद में आयोजित किया जाता है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार