Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeखबरेंमहिला दिवस पर गूगल ने बनाया महिलाओं का वीडिओ डूडल

महिला दिवस पर गूगल ने बनाया महिलाओं का वीडिओ डूडल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गूगल ने स्पेशल वीडियो डूडल बनाकर नारीशक्ति का सम्मान किया है। गूगल ने अपने होम पेज पर एक छोटी सी वीडियो पोस्ट की, जिसमें कुछ महिलाएं व युवतियां अपनी महत्वकांक्षाओं को “मैं एक दिन ऎसा करूंगी” कहकर बयां कर रही हैं। इस डूडल की सह-निर्माता लियात बेन-राफेल के अनुसार डूडल के वीडियो में एनीमेटिड किरदारों की बजाय असली चेहरों को लेना जरूरी था।

डूडल में महिलाओं को अंतरिक्ष यात्री, वैज्ञानिक, एथलीट, शिक्षिका, संगीतकार और लेखिका की भूमिकाओं में दिखाया गया है।

यह संदेश देता है कि अब महिलाएं पुरुषों के वर्चस्व वाले इन क्षेत्रों में भी कदम रख चुकी हैं और महिलाएं इन सभी क्षेत्रों में आगे हैं और बढ़-चढ़कर अपनी भूमिका निभा रही हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार