न्यूयॉर्क। एक गुस्साई ग्राहक ने केएफसी पर मुकदमा कर दिया जब उसे फैमिली बकेट्स आधा भरा हुआ दिखा। उसके मुताबिक विज्ञापनों में तो यह फैमिली बकेट पूरा भरा हुआ दिखता है।
एन्ना वुर्ट्जबर्गर ने केएफसी पर झूठे विज्ञापन का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसके 20 डॉलर का चिकन बकेट्स पूरा नहीं भरा हुआ था जितना कि विज्ञापनों में दिखाया जाता है। 64 साल की एन्ना ने कहा ‘विज्ञापन में बताते हैं कि यह बकेट पूरे परिवार की भूख खत्म करेगा और वे चिकन से बकेट को पूरा भरा हुआ बताते हैं। लेकिन यहां तो बकेट आधा भरा हुआ था। यह झूठा विज्ञापन है और यह पूरे परिवार के लिए नहीं है। इसमें छोटे पीसेस हैं।’
वे कहती हैं कि उसने शिकायत करने के लिए इस फास्ट फूड चैन के हेडक्वॉटर्स पर फोन लगाया लेकिन उसे कहा कि विज्ञापन में इसलिए बकेट को ऊपर तक पूरा भरा जाता है ताकि लोग चिकन को देख पाएं।’
एन्ना ने बहस जारी रखते हुए कहा ‘अगर आप लोगों को चिकन दिखाना चाहते हैं तो उसे डिश में रखें।’
यूएस के होपवेल जंक्शन में रहने वाली इस महिला ने निराश होकर क्षतिपूर्ति के लिए वकील हायर किया है। उसने क्षतिपूर्ति के लिए 20 मिलियन डॉलर यानी 16,000,000 पाउंड (1307944392 करोड़ रुपए) की मांग की है।उसने कंपनी द्वारा मुआवजे के रूप में भेजा गया दो गिफ्ट सर्टिफिकेट भी लौटा दिया।
केएफसी के प्रवक्ता ने स्थानीय मीडिया को बताया ‘ये दावा आधारहीन है और हमने कोर्ट से इस मामले को खारिज करने की मांग की है।’