Saturday, November 23, 2024
spot_img
Homeउपभोक्ता मंचअब यात्रियों से सीधे सोशल मीडिया पर संवाद करेंगे रेल्वे के बाबू

अब यात्रियों से सीधे सोशल मीडिया पर संवाद करेंगे रेल्वे के बाबू

रेल यात्रियों से सीधे जुड़ने के लिए अब रेलवे के सभी झोन और डिविजन सोशल मीडिया के रूप में ट्विटर और फेसबुक पर उपलब्ध होंगे। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे के सभी जोनल मैनेंजिंग डायरेक्टर और डिवजनल रेलवे मैनेजर्स को निर्देश दिए हैं कि वे जोन व डिविजन का ट्विटर और फेसबुक अकाउंट शुरू करें ताकि जनता को रेलवे की ओर से किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी जाए और उनके सुझाव भी लिए जाएं। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कार्यभार संभालने के बाद खुद का ट्विटर और फेसबुक अकाउंट शुरू किया था। इस समय उनके ट्विटर पर 4.51 लाख फॉलोअर्स हैं जबकि फेसबुक पर 3.8 लाख लोग उन्हें फॉलो करते हैं। रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इन दोनों माध्यमों के जरिए जनता की शिकायतें भी सीधे अफसरों तक पहुंच सकेंगी। रेल मंत्रालय का मानना है कि इन माध्यमों के जरिए रेलवे लोगों को जानकारियां देगा, साथ ही लोगों से नए आइडिया और सुझाव भी मिल सकेंगे।

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार